Video: अजीबो-गरीब तरीके से हिट विकेट हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, अंपायर भी रह गए हैरान

किसी बल्लेबाज का हिट विकेट आउट होना कोई नई बात नहीं है, एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस तरह से आउट हुआ जिसे देखकर सभी दंग रह गए।

By सुमित राय | Published: September 5, 2018 12:02 PM2018-09-05T12:02:10+5:302018-09-05T12:02:10+5:30

Australian Batsman's comical hit-wicket dismissal | Video: अजीबो-गरीब तरीके से हिट विकेट हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, अंपायर भी रह गए हैरान

ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया और एनपीएस टीम के बीच खेला जा रहा था यह मैच।

googleNewsNext

क्रिकेट में किसी बल्लेबाज का हिट विकेट होकर आउट होना कोई नई बात नहीं है और कई बार बल्लेबाज इस तरह अपना विकेट गंवा देते हैं। लेकिन एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस तरह से आउट हुआ जिसे देखकर सभी दंग रह गए। ऑस्ट्रेलिया के घरेलू मैच के अभ्यास मैच के दौरान यह बल्लेबाज ऐसे आउट हुआ कि इसे देखकर अंपायर भी हैरान रह गए।

ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया और एनपीएस टीम (नेश्नल परफॉर्मेंस स्क्वॉड) के बीच खेले जा रहे मैच में जेक वेदेराल्ड क्रीज पर थे। अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर जेक वेदेराल्ड ने एक गेंद को कवर्स दिशा में खेलने की कोशिश की। लेकिन उनके शॉट लगाने के बाद बल्ला उनके हाथ से छूट गया और विकेट के उपर गिर गया।


विकेट पर बल्ला लगने के बाद गिल्लियां बिखर गईं। जेक वेदेराल्ड भी नहीं समझ पाए कि यह कैसे हुआ और कुछ देर तक वो क्रीज पर ही खड़े रहे। हालांकि गिल्लियां बिखरने के कारण जेक को वापस पवेलियन जाना पड़ा।

क्रिकेट के नियमों में 35वें नंबर का नियम हिट-विकेट पर आधारित है। अगर गेंदबाज के गेंद फेंकने के बाद कोई बल्लेबाज अपने बैट या फिर शरीर के जरिए विकेट या गिल्लियों को बिखेर देता है तो उसे पवेलियन लौटना होगा।

Open in app