पहले डे-नाइट टेस्ट में गेंदबाजों का रहा था बोलबाला, सिर्फ 3 दिन में खत्म हो गया था मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स मैदान में डे नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

By सुमित राय | Published: November 22, 2019 04:08 PM2019-11-22T16:08:58+5:302019-11-22T16:08:58+5:30

Australia won by 3 wickets in 1st Day Night Test Match on 3rd day against New Zealand | पहले डे-नाइट टेस्ट में गेंदबाजों का रहा था बोलबाला, सिर्फ 3 दिन में खत्म हो गया था मैच

पहला डे नाइट टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला गया था।

googleNewsNext
Highlightsडे नाइट टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को बैकफुट पर ढकेल दिया और लंच तक 6 विकेट गिरा दिए।यह पहला मौका नहीं है जब पिंक बॉल टेस्ट में गेंदबाजों का बोलबाला रहा है।पहले डे नाइट टेस्ट मैच में भी गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की थी और मैच तीसरे दिन ही खत्म हो गया था।

भारतीय क्रिकेट टीम कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स मैदान में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को बैकफुट पर ढकेल दिया और लंच तक 73 के स्कोर पर 6 विकेट गिरा दिए थे।

यह पहला मौका नहीं है जब पिंक बॉल टेस्ट में गेंदबाजों का बोलबाला रहा है। पहले डे नाइट टेस्ट मैच में भी गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की थी और मैच तीसरे दिन ही खत्म हो गया था।

डे नाइट टेस्ट पहली बार साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला गया था। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में 27 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच खेला गया था। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की थी।

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उसे 202 रनों पर रोक दिया। हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भी घातक की और ऑस्ट्रेलिया को 224 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में भी कंगारू गेंदबाजों के आगे कुछ खास नहीं कर पाए और टीम 208 रनों पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट मिला, जिसे उन्होंने 7 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया और मैच तीसरे दिन ही खत्म हो गया।

Open in app