Ind vs Aus 2nd T20: आज ऑस्ट्रेलिया को हराते ही भारतीय टीम रच देगी इतिहास, टूट जाएगा पाकिस्‍तान का सबसे बड़ा टी-20 रिकॉर्ड

भारतीय टीम की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने की होगी। इसके साथ ही भारत के पास जीतने के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का भी मौका होगा।

By अमित कुमार | Published: December 6, 2020 10:26 AM2020-12-06T10:26:28+5:302020-12-06T18:01:25+5:30

Australia vs India T20I Virat Kohli Team India set to break pakistan big record | Ind vs Aus 2nd T20: आज ऑस्ट्रेलिया को हराते ही भारतीय टीम रच देगी इतिहास, टूट जाएगा पाकिस्‍तान का सबसे बड़ा टी-20 रिकॉर्ड

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsपहले मैच में टीम इंडिया से मिली करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलिया के दूसरे मुकाबले में जीत बेहद जरूरी हो गई है।सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम के पास इस मैच को जीतकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।पिछले 12 महीनों में टीम इंडिया अभी तक एक भी इंटरनेशनल टी20 मैच नहीं हारी है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज सिडनी के मैदान पर खेला जाना है। भारतीय टीम का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ग्राउंड पर बेहद खराब रहा है। भारत ने यहां दो मुकाबलों खेले हैं और दोनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इसके बावजूद टीम की कोशिश यहां जीत एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने की होगी। 

भारत अगर आज ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो वह टी20 क्रिकेट में पाकिस्‍तान का एक बड़ा रिकॉर्ड देगी। इंटरनेशनल टी20 में लगातार दस मैच जीतने वाली भारत पहली टीम बन जाएगी। मौजूदा समय में भारत और पाकिस्तान का रिकॉर्ड बराबर है। दोनों ही टीमों ने 9-9 लगातार मुकाबले जीते हैं। लेकिन पाकिस्तान ने यह कारनामा साल 2018 में किया था। 

जबकि भारतीय टीम के पास अभी इससे आगे निकलने का मौका है। जुलाई 2018 से नवंबर 2018 तक पाकिस्‍तान ने हरारे में ट्राई सीरीज में जिम्‍बाब्‍वे को और फिर दो बार ऑस्‍ट्रेलिया को हराया। इसके बाद यूएई में ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड को तीन तीन बार हराया। ऐसे में अगर भारत आज का मैच जीत जाता है तो वह पाकिस्तान से आगे निकल जाएगा। 

भारत को शीर्षक्रम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी खासकर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से जो पहले वनडे के बाद से चल नहीं पाये हैं । कप्तान कोहली असाधारण प्रदर्शन नहीं कर सके हैं जिसका असर टीम पर पड़ा है । उनसे एक दमदार पारी की उम्मीद होगी । यह भी देखना है कि मनीष पांडे को उतारा जाता है या नहीं जो एडम जाम्पा की गेंदें नहीं खेल पा रहे थे।

Open in app