Ind vs Aus: मैच में गंदी हरकत के बाद टिम पेन पर फूटा फैंस का गुस्सा, कहा- बोलने दे, तकलीफ हुआ है बेचारे को

भारत के खिलाफ मैच के दौरान टिम पेन विकेट के पीछे से लगातार भारतीय खिलाड़ियों पर टिप्पणी करते नजर आए। पेन के इस व्यवहार की हर कोई आलोचना कर रहा है।

By अमित कुमार | Published: January 11, 2021 04:27 PM2021-01-11T16:27:44+5:302021-01-11T16:54:34+5:30

Australia vs India 3rd Test Tim Paine Drops Three Catches On Day Five Gets Trolled On Social Media | Ind vs Aus: मैच में गंदी हरकत के बाद टिम पेन पर फूटा फैंस का गुस्सा, कहा- बोलने दे, तकलीफ हुआ है बेचारे को

टिम पेन ने छोड़े कई कैच। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlights टीम इंडिया को सिडनी टेस्ट मैच में जीत के लिए 407 रन की दरकार थी। जिसे खिलाड़ियों ने ड्रा पर लाकर समाप्त किया।ऑस्ट्रेलिया को नहीं मिली जीत का सबसे बड़ा कारण टिम पेन की खराब विकेटकीपिंग रही। विकेटकिपींग में कई कैच छोड़कर पेन खिलाड़ियों से उलझते रहे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन अपनी हरकतों की वजह से फैंस के निशाने पर आ गए। भारतीय टीम के बल्लेबाजों को विकेट के पीछे से परेशान करने के लिए टिम पेन ने काफी कुछ किया। टिम पेन खिलाड़ियों को लगातार उकासने की कोशिश कर रहे थे। इसके बावजूद बल्लेबाजों ने धैर्य और संयम के साथ खेलते हुए एक मुश्किल मैच को ड्रा कराया। 

मैच के पांचवें दिन जह ऑस्ट्रेलिया को विकेट की जरूरत थी तो टिम पेन ने पहले तो ऋषभ पंत के दो कैच छोड़े। इसके बाद उन्होंने हनुमा विहारी और आर अश्विन का कैच भी छोड़ दिया। भारतीय बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन से टिम पेन मैदान पर भिड़ते हुए नजर आए। दोनों के बीच जमकर स्लैजिंग हुई और अश्विन ने उन्हें करारा जवाब भी दिया। अश्विन के बाद अब सोशल मीडिया पर भी फैंस पेन की जमकर आलोचना कर रहे हैं। 

टिम पेन पर लगाया गया था जुर्माना

इससे पहले तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन अंपायर के एक फैसले पर आपा खो बैठे, जिस कारण उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। टिम पेन ने मैच के बाद सोमवार को अपने लिये सबसे खराब दिनों में एक करार दिया क्योंकि उन्होंने तीन कैच छोड़कर अपनी टीम को निराश किया और एक तरह से तीसरा टेस्ट मैच ड्रा करवाने में भारत की मदद की। 

भारत को मिला था 407 रन का लक्ष्य 

भारत के सामने 407 रन का लक्ष्य था और उसने पांच विकेट पर 334 रन बनाकर मैच ड्रा करवाया। पेन ने कहा कि उन्होंने विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। पेन ने ऋषभ पंत के दो कैच छोड़े जिन्होंने 97 रन की प्रवाहमय पारी खेली और भारत की जीत की उम्मीद जगायी। इसके बाद उन्होंने हनुमा विहारी को भी जीवनदान दिया जो 23 रन बनाकर नाबाद रहे और रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 39) के साथ मिलकर मैच ड्रा कराया। 

Open in app