Ind vs Aust, 3rd T20: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीता टॉस, ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव

ऑस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान एरोन फिंच की वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया की कोशिश भारत के सामने एक बड़ा लक्ष्य रखने की होगी।

By अमित कुमार | Published: December 8, 2020 01:08 PM2020-12-08T13:08:40+5:302020-12-08T13:20:25+5:30

Australia vs India 3rd T20 captain virat kohli won the toss and choose to bowl first | Ind vs Aust, 3rd T20: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीता टॉस, ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ ये बड़ा बदलाव

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsभारत दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में क्लीन स्वीप के करीब है। इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जनवरी 2016 में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।टीम इंडिया के पास आज लगातार जीत दर्ज करने के मामले में पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का मौका होगा। भारतीय कप्तान ने तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टी-20 मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में मार्कस स्टोइनिस की जगह कप्तान एरोन फिंच की वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया की कोशिश इस मुकाबले को हर हाल में जीतने की होगी। 

इस मैच में कप्तान विराट कोहली और शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पंड्या पर फैंस की निगाहे होंगी। भारतीय टीम का मनोबल इससे भी बढा होगा कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम देकर भी भारत ने उन तीन तेज गेंदबाजों पर भरोसा किया जिनका कुल अनुभव 40 मैचों का भी नहीं है । सीमित ओवरों में नयी गेंद संभालने वाले टी नटराजन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार डेब्यू किया। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले मैच में फर्क बीच के ओवरों में दोनों टीमों की बल्लेबाजी भी रही। कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने लय खो दी। दूसरी ओर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पावरप्ले के बाद कुछ बेहतरीन शॉट लगाये। चोटिल मनीष पांडे की जगह श्रेयस अय्यर को शामिल करना भी भारत के लिये अच्छा रहा। 

प्लेइंग इलेवन

भारत: शिखर धवन, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया: डार्सी शॉर्ट , एरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मोजेज हेनरिक्स, एंड्रयू टाई, डेनल सैम, मिचेल स्पेपन, एडम जांपा और सीन एबॉट।

Open in app