INDvsAUS: हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने बचाई भारत की लाज, ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का टारगेट

हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा की सूझबूझ भरी की पारी की बदौलत तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का लक्ष्य रखा है।

By अमित कुमार | Published: December 2, 2020 12:32 PM2020-12-02T12:32:34+5:302020-12-02T12:46:29+5:30

australia vs india 3rd odi at canberra hardik pandya and ravinder jadeja hit half centuries | INDvsAUS: हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने बचाई भारत की लाज, ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का टारगेट

बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsभारत की आधी टीम 152 के स्कोर तक पविलियन लौट गई थी। हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने संभलकर खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दोनों को बीच नाबाद 150 रनों की साझेदारी हुई। इस मैच में विराट ने 78 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 63 रन बनाए।

कैनबरा में खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत की ओर से हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा के बीच 108 गेंदों में नाबाद 150 रनों की साझेदारी हुई। रविंद्र जडेजा ने 50 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाए तो वहीं हार्दिक के बल्ले से भी अहम 92 रन निकले। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की हालत बेहद नाजुक हो गई थी। ऐसे में हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने जोरदार बैटिंग का प्रदर्शन किया और टीम को शर्मनाक स्थिति से उबार लिया। इन दोनों ही बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान दोनों ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 

 छठे ओवर में ही भारत को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा। शॉन एबॉट ने अपने पहले ही ओवर में धवन को एश्टन एगर के हाथों कैच आउट कराया। धवन 27 गेंदों में 16 रन बनाकर वह आउट हो गए। इसके बाद एश्टन एगर ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी सफलता दिलाई। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल 39 गेंदों में 33 रन बना एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए।

इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वनडे करियर में 12 हजार रन पूरे किए। कोहली ने सबसे कम पारियों (242) में इस मुकाम को हासिल किया। इस मामले में वह सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और कुमार संगाकारा जैसे दिग्गजों से आगे हैं। लेकिन इस मैच में 78 गेंदों में 63 रन बनाकर कप्तान कोहली पवेलियन लौट गए। कोहली का विकेट जोश हेजलवुड ने लिया।

केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप रहे। राहुल को एश्टन एगर ने आउट किया। राहुल स्वीप करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन मिस कर गए और गेंद पैड पर जा लगी। अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट दिया लेकिन राहुल ने रिव्यू लेने का फैसला किया। फैसला ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहा और राहुल आउट करार दिए गए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अस्टन अगर ने दो तो वहीं हेजलवुड, जाम्पा और शीन एबॉट ने एक-एक विकेट झटका।

Open in app