Australia vs India 3rd ODI 2020 know here all stats before big match | INDvsAUS: आखिरी वनडे मैच में बन सकते हैं कई रिकॉर्ड, कप्तान कोहली के पास इतिहास रचने का मौका
भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsविराट कोहली के पास इस मैच के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो कोहली और लोकेश राहुल दूसरे मैच में अच्छी लय में दिखे थे। इस सीरीज में चहल ने 19 ओवर में 160 रन लुटाए हैं और सिर्फ एक विकेट हासिल कर सके।

पहले दो मैचों में एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम तीसरे मुकाबले को जीतना चाहेगी। इस वनडे को जीतकर भारतीय टीम टी-20 सीरीज में बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मुकाबलों में विराट कोहली की टीम के खिलाफ आसान जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया अगर 3-0 से जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो लगातार दूसरी श्रृंखला में भारत का सूपड़ा साफ होगा। 

इससे पहले साल के शुरुआत में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 3-0 से हराया था।  गौतम गंभीर और आशीष नेहरा जैसे पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने मुख्य गेंदबाज बुमराह को पहले स्पैल में सिर्फ दो ओवर देने के लिए कोहली की आलोचना की थी। तेज गेंदबाज अगर नाकाम रहे हैं तो स्पिनरों की विफलता ने भारत की मुसीबत को और बढ़ा दिया है। इस मैच में कई रिकॉर्ड भी बन सकते हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर इस मैच में अर्धशतक बनाते हैं, तो वह मोहम्मद अजहरुद्दीन के 58 अर्धशतक को पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर आ जाएंगे। वहीं विराट कोहली अगर इस मैच में 23 रन बनाते हैं, तो वह 12000 रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 

मोहम्मद शमी अगर इस मैच में 2 विकेट हासिल करते हैं, तो वह भारत के लिए 150 विकेट लेने वाले 14वें गेंदबाज बन जाएंगे। जसप्रीत बुमराह अगर इस मैच में 1 विकेट हासिल करते हैं, तो वह उमेश यादव के 104 विकेट को पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 19वें पायदान पर आ जाएंगे। 

Web Title: Australia vs India 3rd ODI 2020 know here all stats before big match

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे