IND vs AUS, 2nd ODI: शर्मनाक! लगातार 5वें वनडे मैच भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश, फैंस हुए मायूस

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है, जिसमें एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत जबरदस्त रही...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 29, 2020 10:25 AM2020-11-29T10:25:52+5:302020-11-29T10:37:36+5:30

Australia vs India, 2nd ODI: 5th successive ODI India have gone wicketless in the first Powerplay | IND vs AUS, 2nd ODI: शर्मनाक! लगातार 5वें वनडे मैच भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश, फैंस हुए मायूस

IND vs AUS, 2nd ODI: शर्मनाक! लगातार 5वें वनडे मैच भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश, फैंस हुए मायूस

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में दूसरा वनडे मैच।टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने लिया बल्लेबाजी का फैसला।पहले पावरप्ले में भारत की झोली खाली।

Australia vs India, 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहले पावरप्ले में कोई भी विकेट नहीं गंवाया। ये ऐसा लगातार 5वां मैच रहा, जिसमें भारत को सफलता हाथ नहीं लगी।

पिछले 5 वनडे मैचों में भारत के पहले 10 ओवर:

54/0 बनाम न्यूजीलैंड, हैमिल्टन
52/0 बनाम न्यूजीलैंड, ऑकलैंड
65/0 बनाम न्यूजीलैंड, Mount Maunganui
51/0 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी
59/0 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी

ऑस्ट्रेलिया की टीम में एक बदलाव

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे 66 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल मार्कस स्टोइनिस की जगह मोइजेस हेनरिक्स को शामिल किया गया। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के पास जबरदस्त बल्लेबाज

पहले मैच में लय पाने के लिये जूझते रहे भारतीय गेंदबाजों को बिना समय गंवाए अपनी गलतियों में सुधार करके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज बचाने के लिए दूसरे वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जबर्दस्त फॉर्म में हैं, जिससे जसप्रीत बुमराह और बाकी गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए। 

लंबे समय तक गेंदबाजी से दूर रहेंगे हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या ने 76 गेंद में 90 रन बनाये लेकिन 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल की तरह सिर्फ एक शानदार पारी से मैच नहीं जीता जा सकता। पंड्या ने खुद स्वीकार किया है कि वह फिलहाल गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं और टी20 विश्व कप से पहले गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। इससे कोहली के पास ऐसे गेंदबाज रह गए हैं जो बल्लेबाजी नहीं कर सकते और शीर्षक्रम का कोई बल्लेबाज गेंदबाजी नहीं कर सकता।

Open in app