ICC World Cup 2019, AUS vs BAN, Match Prediction: बांग्लादेश के ये खिलाड़ी पड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलिया पर भारी

ICC World Cup 2019, AUS vs BAN, Match Prediction: आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (0.812) नेट रन रेट के आधार पर शीर्ष पर चल रही इंग्लैंड (1.862) से पीछे है, हालांकि दोनों के पांच मैचों में आठ आठ अंक हैं।

By भाषा | Published: June 19, 2019 07:08 PM2019-06-19T19:08:20+5:302019-06-19T19:08:20+5:30

Australia vs Bangladesh Match Prediction aus vs ban team preview analysis team weakness and strength, ICC World Cup 2019 match predictiona | ICC World Cup 2019, AUS vs BAN, Match Prediction: बांग्लादेश के ये खिलाड़ी पड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलिया पर भारी

ICC World Cup 2019, AUS vs BAN, Match Prediction: बांग्लादेश के ये खिलाड़ी पड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलिया पर भारी

googleNewsNext

पांच बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को होने वाले आईसीसी विश्व कप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत के सिलसिले को जारी रखते हुए सेमीफाइनल के करीब पहुंचना चाहेगी। आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (0.812) नेट रन रेट के आधार पर शीर्ष पर चल रही इंग्लैंड (1.862) से पीछे है, हालांकि दोनों के पांच मैचों में आठ आठ अंक हैं। प्रबल दावेदारों में शुमार आस्ट्रेलियाई टीम हमेशा विश्व कप में दबदबा बनाती आई है और इस बार भी कुछ अलग नहीं हो रहा। उसने अभी तक पांच मैचों में से सिर्फ भारत के खिलाफ एकमात्र मुकाबला गंवाया है। 

कप्तान मशरफे मुर्तजा की बांग्लादेश ने अभी तक आईसीसी विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर उसे विश्व कप मैच में उलटफेर की उम्मीद लगानी है, तो उसके खिलाड़ियों को सभी विभागों में अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा। ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर है कि मार्कस स्टोइनिस चोटिल होने के बाद वापसी कर चुके हैं, हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ उनके खेलने की संभावना नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच ब्रैड हैडिन का मानना है कि अभी तक टीम टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिखा सकी है, जबकि मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस विपक्षी टीमों के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं। आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर जहां टीम को मजबूत शुरुआत दिला रहे हैं तो मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ मौजूद हैं। 

बांग्लादेश टीम की बात की जाए, तो उसने अभी तक पांच में से दो मैच गंवाये हैं तो दो में जीत हासिल की है, जिसमें उसने कहीं बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में तो वह काफी करीब से हारी थी। सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ उसने आसानी से 322 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जरा सी भी उम्मीद लगाने के लिए उसे इसी प्रदर्शन का दोहराव करना होगा। 

ऑल राउंडर शाकिब अल हसन ने इस मैच में 124 रन की नाबाद पारी खेली थी। शाकिब शानदार फॉर्म हैं और वह लगाातर दो शतक जड़ चुके हैं और दो साल पहले बांग्लादेश की ऑस्ट्रेलिया पर 10 विकेट की ऐतिहासिक टेस्ट जीत में उन्होंने ही अहम भूमिका अदा की थी। हालांकि प्रारूप अलग है लेकिन आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर ने स्वीकार किया कि उन्हें शाकिब से निपटना होगा। 

गुरूवार को नॉटिघंम में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है और शुरू में पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है, लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिये ऐसी संभावना भी खत्म हो जायेगी।  मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा।

टीमें इस प्रकार हैं:

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, एलेक्स कैरे (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, एडम जम्पा, नाथन लियोन।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), अबु जायेद, लिटन दास (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद मिथुन (विकेटकीपर), मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसादेक हुसैन, मुश्फिकर रहीम (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, सब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार और तमीम इकबाल।

Open in app