Australia Postpone Zimbabwe ODI Series In August Due To Coronavirus Pandemic | ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने थे 3 वनडे मैच, कोरोना महामारी के चलते सीरीज स्थगित
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने थे 3 वनडे मैच, कोरोना महामारी के चलते सीरीज स्थगित

Highlightsऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे के बीच खेली जानी थी वनडे सीरीज।कोरोना के चलते श्रृंखला रद्द।

कोरोना के चलते क्रिकेट फैंस के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। अब कोविड-19 की वजह से ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज को स्थगित कर दिया गया है। दोनों बोर्ड की सहमति के बाद ये फैसला लिया गया है।

अगस्त में खेली जानी थी सीरीज: ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे के बीच अगस्त में इस सीरीज के दौरान तीन एकदिवसीय मैच खेले जाने थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं, जिसके चलते अहम फैसला लिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे के बीच <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/odi/'>वनडे</a> सीरीज को स्थगित किया गया है।
ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज को स्थगित किया गया है।

दोनों बोर्ड ने मिलकर लिया फैसला: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, ‘‘दोनों बोर्ड ने मिलकर श्रृंखला स्थगित करने का फैसला लिया है। सभी विकल्पों पर विचार करने के बाद खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और स्टाफ की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया।’’

17 साल पहले आखिरी दौरा: ऑस्ट्रेलिया में दूसरे देश से आने वाले लोगों को 14 दिन के पृथक-वास में रहना अनिवार्य है। जिम्बाब्वे की टीम आखिरी बार 2003-04 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी।

साल 2020 में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है।
साल 2020 में भारत को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है।

इसी साल टीम इंडिया करेगी दौरा: भारतीय टीम इस साल ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अक्टूबर और जनवरी 2021 तक तीन वनडे, चार टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। भारत का दौरा 11 अक्टूबर को ब्रिसबेन में टी20 मैच के साथ शुरू होगा। इसके बाद टीम 14 अक्टूबर को कैनबरा और 17 अक्टूबर को एडीलेड में अगले दो मैच खेलेगी। चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होगी।

दूसरा टेस्ट दिन/रात्रि होगा जो एडीलेड में 11 से 15 दिसंबर तक खेला जायेगा। तीसरा और चौथा टेस्ट क्रमश: मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) और सिडनी (तीन से सात जनवरी) में होगा। वनडे श्रृंखला 12 जनवरी से पर्थ में शुरू होगी, जिसके बाद 15 जनवरी (मेलबर्न) और 17 जनवरी (सिडनी) को मैच होंगे। स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं और उन्होंने कहा कि वह इस श्रृंखला में खेलने के लिए बेताब हैं, जो काफी विशेष होगी।

Web Title: Australia Postpone Zimbabwe ODI Series In August Due To Coronavirus Pandemic
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे