IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे के लिए घोषित की प्लेइंग इलेवन, इस तेज गेंदबाज ने 9 साल बाद की वापसी

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सिडनी में शनिवार को खेले जाने वाले पहले वनडे के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 11, 2019 12:00 PM2019-01-11T12:00:51+5:302019-01-11T12:01:27+5:30

Australia names playing XI for first ODI against India, Peter Siddle returns after 9 years | IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे के लिए घोषित की प्लेइंग इलेवन, इस तेज गेंदबाज ने 9 साल बाद की वापसी

पीटर सिडल ने अपना आखिरी वनडे नवंबर 2010 में खेला था (ICC)

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ सिडनी में शनिवार को खेले जाने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। कप्तान एरॉन फिंच ने अपनी टीम में दो ऑलराउंडरों के अलावा, तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी है। 

मैच से एक दिन पहले शुक्रवार को घोषित प्लेइंग इलेवन में नवंबर 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी बार वनडे खेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई बदलाव किए गए हैं। सबसे बड़ा बदलाव तेज गेंदबाज पीडर सिडल के रूप में किया गया है, जो नौ साल बाद वनडे टीम में वापसी करने जा रहे हैं। 34 वर्षीय सिडल ने अपना आखिरी वनडे नवंबर 2010 में खेला था। 

ऑस्ट्रेलिया ने सिडल के अलावा झाय रिचर्डसन और जेसन बेहरेनड्रॉफ के रूप में अपनी टीम में तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में टीम में दो ऑलराउंडर्स को भी जगह दी है। मैक्सवेल निचल क्रम में बैटिंग के अलावा गेंदबाजी भी कर लेत हैं।

इसके अलावा भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में काफी कामयाब रहे नाथन लायन लगभग छह महीने बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। लायन के अलावा शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब भी करीब डेढ़ साल बाद वनडे टीम में वापसी करने जा रहे हैं। वहीं उस्मान ख्वाजा ने भी जनवरी 2017 के बाद से, यानी कि दो साल वनडे टीम में वापसी की है।

युवा स्टार खिलाड़ी एश्टन टर्नर को पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। 

कप्तान फिंच विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स केरी के साथ ओपनिंग करेंगे। इसके बाद उस्मान ख्वाजा तीसरे नंबर पर उतरेंगे। इसके बाद शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब उतरेंगे। फिर दो ऑलराउंडरों ग्लेन मैक्सेवल और मार्कस स्टोइनिस का नंबर आएगा। एकमात्र स्पिनर के रूप में नाथन लायन उतरेंगे और तीन गेंदबाजों के रूप में  पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन और जेसन बेहरेनड्रॉफ प्लेइंग इलेवन में खेलेंगे।

भारत के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन, जेसन बेहरेनड्रॉफ।

Open in app