इंग्लैंड से करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने धोनी के बारे में कह दी ये बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने 275 रन बनाए।

By विनीत कुमार | Published: June 25, 2018 06:49 PM2018-06-25T18:49:50+5:302018-06-25T18:57:51+5:30

australia captain tim paine says jos buttler is better than ms dhoni in white ball cricket | इंग्लैंड से करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने धोनी के बारे में कह दी ये बात

MS Dhoni

googleNewsNext

मैनचेस्टर, 25 जून: वनडे फॉर्मेट में लंबे समय से महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाज कहा जाता रहा है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कुछ और मानना है। टिम के अनुसार इंग्लैंड के जोस बटलर पूर्व भारतीय कप्तान से काफी आगे निकल आए हैं।

बटलर इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं और इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 5-0 की जीत में अहम भूमिका निभाई। बटलर ने पांचवें और आखिरी वनडे में रविवार शतकीय पारी खेलते हुए इंग्लैंड को मुश्किल दौर से उबारा और जीत तक ले गए।

यह भी पढ़ें- तेंदुलकर ने भारत की मौजूदा तेज गेंदबाजी को बताया सबसे संतुलित, इन गेंदबाजों को बताया बेस्ट

मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम ने कहा, 'वह (बटलर) अभी बहुत अच्छा खेल रहे हैं। उजले गेंद के क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। मुझे नहीं लगता कि फिलहाल उन्हें कोई चुनौती दे सकता है। एमएसडी अच्छे हैं लेकिन इस वक्त जोस लाजवाब हैं। वह अपना खेल समझते हैं और अपनी ताकत को भी जानते हैं।'  

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने 275 रन बनाए। इसमें तीन बार वह 91, 54 और 110 रनों के साथ नाबाद रहे। बटलर हाल में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा रहे और दो हाफ सेंचुरी लगाई। वहीं, आईपीएल-2018 में भी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए बटलर ने 548 रन बनाए। टिम पेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी बटलर से काफी कुछ सीख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 35 साल पहले 25 जून 1983 को पहली बार विश्व विजेता बना था भारत, देखें तस्वीरें

Open in app