Australia beat Pakistan by 10 wickets, win series 2–0 | आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 विकेट से रौंदा, सीरीज 2-0 से जीती
वार्नर ने 35 गेंद की नाबाद पारी में दो छक्के और चार चौके लगाये।

Highlightsघरेलू सरजमीं पर होने वाले विश्व कप की तैयारी में लगी आस्ट्रेलियाई टीम की इस प्रारूप में यह लगातार आठवीं जीत है।कप्तान फिंच ने 36 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाये।

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद आरोन फिंच (52) और डेविड वार्नर (48) की नाबाद आतिशी पारियों से आस्ट्रेलिया ने सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की।

सीरीज का पहला मुकाबला बरिश से धुल गया था, जबकि आस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच को सात विकेट से जीता था। पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन पर रोकने के बाद आस्ट्रेलिया के सालामी बल्लेबाजों की जोड़ी ने महज 11.5 ओवर में 109 रनाकर मैच अपने नाम किया।

अगले साल घरेलू सरजमीं पर होने वाले विश्व कप की तैयारी में लगी आस्ट्रेलियाई टीम की इस प्रारूप में यह लगातार आठवीं जीत है। कप्तान फिंच ने 36 गेंद की नाबाद पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाये जबकि वार्नर ने 35 गेंद की नाबाद पारी में दो छक्के और चार चौके लगाये।

टास गंवा कर बल्लेबाजी के लिए उतरी पाकिस्तान की टीम इफ्तिखार अहमद की 45 रन की पारी के बावजूद आठ विकेट पर 106 रन ही बना सकी। आस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की टीम पूरी तरह बेबस नजर आयी और इफ्तिखार के अलावा सिर्फ कप्तान बाबर आजम (14) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके।

इफ्तिखार ने 37 गेंद की पारी में छह चौके लगाये। वह दांए हाथ के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का शिकार बने। रिचर्डसन आस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिये। मैन आफ द मैच सीन एबोट ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए। मिशेल स्टार्क ने भी दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जबकि एशटन एगर को एक सफलता मिली।


Web Title: Australia beat Pakistan by 10 wickets, win series 2–0
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे