Australia announced its two teams for 2 countries simultaneously, know which players got a chance | ऑस्ट्रेलिया ने एक साथ 2 देशों के लिए अपनी दो टीमों का किया ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने एक साथ दो टीमों का किया ऐलान (फाइल फोटो)

Highlightsइस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगभग एक ही समय पर दो देशों का दौरा करना है।टेस्ट टीम से मैथ्यू वेड की छुट्टी की गई है, जबकि टी20 टीम से एलेक्स कैरी को बाहर किया गया है।

नई दिल्ली:भारत से टेस्ट क्रिकेट सीरीज में मिली हार के बाद अब आगे के लिए ऑस्ट्रेलियाईक्रिकेट बोर्ड ने अपना कैलेंडर जारी कर दिया है। 

इस बार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने पहले की अपेक्षा अलग तरह की रणनीति को अपनाया है और एक साथ दो देशों के साथ होने वाले मैच के लिए दो टीमों का ऐलान कर दिया है। 

दोनों ही टीमों में न सिर्फ खिलाड़ी अलग-अलग है बल्कि इसमें कप्तान और मैच का फॉर्मेट भी अलग-अलग है। जानें इस बार किन खिलाड़ियों के किस टीम में शामिल किया गया है।

इन दो देशों के साथ एक साथ मैदान में होगी ऑस्ट्रेलियाई टीम-

एक टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई है, जबकि एक टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगभग एक ही समय पर दो देशों का दौरा करना है, जहां साउथ अफ्रीका में कंगारू टीम को टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं, न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज में मेजबानों से भिड़ना हैं। इन्हीं दो देशो के लिए टीम का ऐलान किया गया है।

इन दो खिलाड़ियों का टेस्ट व टी-20 टीम में किया गया हेरफेर

टेस्ट टीम से मैथ्यू वेड की छुट्टी की गई है, जबकि टी20 टीम से एलेक्स कैरी को बाहर किया गया है। वेड को जहां टी20 टीम में चुना है। वहीं, एलेक्स कैरी को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कंगारू टीम

टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, सीन एबॉट, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरोन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशाने, मोइजेज हेनरिक्स, नाथन लियोन, माइकल नेसर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार, मार्क स्टेक्टी, मिचेल स्वेप्सन और डेविड वार्नर।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एस्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, रिली मेरेडिथ, जोश फिलीपी, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डैनियल सैम्स, तनवीर संगा, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एस्टन टर्नर, एंड्रयू टाय और एडम जैम्पा।

Read in English

Web Title: Australia announced its two teams for 2 countries simultaneously, know which players got a chance

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे