ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की टी20 टीम, पाकिस्तान-श्रीलंका के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच एडिलेड में 27 अक्टूबर से शुरू होगा। इसके बाद वह पाकिस्तान के खिलाफ तीन नवंबर से तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा।

By भाषा | Published: October 8, 2019 12:44 PM2019-10-08T12:44:47+5:302019-10-08T12:44:47+5:30

Australia announce T20 squad to face Sri Lanka and Pakistan, Smith, Warner and Cummins make return | ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की टी20 टीम, पाकिस्तान-श्रीलंका के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान कर दिया है।

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है।स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टी20 टीम में शामिल किया गया है।

टेस्ट और एकदिवसीय टीम में जगह बनाने के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में भी वापसी की। ऑस्ट्रेलिया ने अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैचों के लिये इन दोनों बल्लेबाजों को 14 सदस्यीय टी20 टीम में शामिल किया है। इन दोनों स्टार बल्लेबाजों को गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था। इसके बाद उन्होंने टेस्ट, वनडे और अब टी20 में वापसी की है।

मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, ‘‘हम स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी पर स्वागत करते हैं। स्टीव सभी प्रारूपों में विश्वस्तरीय बल्लेबाज हैं जबकि वॉर्नर टी20 में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज है। वह इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में भी सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज था।’’

जिस टी20 टीम का चयन किया गया है वह इस महीने के अंतिम सप्ताह से शुरू होने वाली श्रृंखलाओं में श्रीलंका और पाकिस्तान का सामना करेगी, लेकिन हॉन्स ने कहा कि उनकी निगाहें अगले साल के विश्व कप पर हैं जिसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया एक साल बाद पुरुषों के टी20 विश्व कप की मेजबानी करेगा और हमने उसे ध्यान में रखकर इस टीम का चयन किया है।’’

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का पहला मैच एडिलेड में 27 अक्टूबर से शुरू होगा। इसके बाद वह पाकिस्तान के खिलाफ तीन नवंबर से तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिन्स, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, बिली स्टानलेक, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

Open in app