Australia 65 runs for two wickets | आस्ट्रेलिया के दो विकेट पर 65 रन
आस्ट्रेलिया के दो विकेट पर 65 रन

ब्रिसबेन, 15 जनवरी भारत के अनुभवहीन गेंदबाजों ने निर्णायक चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन शुरूआती सत्र में ही आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस को पवेलियन भेज दिया ।

लंच के समय आस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 65 रन था । स्टीव स्मिथ 55 गेंद में 30 और मार्नस लाबुशेन 82 गेंद में 19 रन बनाकर खेल रहे हैं ।

2018 में अपने पहले टेस्ट में दस गेंद डालने का अनुभव रखने वाले शारदुल ठाकुर और कुल तीन टेस्ट का अनुभव रखने वाले भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने निराश नहीं किया ।

मोहम्मद सिराज ने आठ ओवर में 18 रन देकर एक और ठाकुर ने सात ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया ।

वॉर्नर पूरी तरह फिट नहीं थे और क्रीज पर सहज भी नहीं दिखे । वह एक रन बनाकर सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे । रोहित ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाकर यह कैच लपका ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके महज 10 गेंद डाल सके ठाकुर ने आउटस्विंग पर हैरिस को चकमा दिया और वह पांच के निजी योग पर स्क्वेयर लेग में वाशिंगटन सुंदर को कैच देकर पवेलियन लौटे ।

इसके बाद स्मिथ और लाबुशेन ने 48 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला ।

इससे पहले अपने प्रमुख खिलाड़ियों की फिटनेस समस्या से जूझ रही भारतीय टीम के लिये सुंदर और टी नटराजन ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया । नटराजन भारत के 300वें टेस्ट क्रिकेटर बने और एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए । उन्हें अभ्यास गेंदबाज के तौर पर रोका गया था लेकिन प्रमुख गेंदबाजों की चोटों के कारण उन्हें टेस्ट में भी पदार्पण का मौका मिल गया ।

सिडनी टेस्ट के नायक रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी चोट के कारण बाहर हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हरफनमौला रविंद्र जडेजा भी चोटों के कारण यह टेस्ट नहीं खेल सके।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Australia 65 runs for two wickets

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे