IND vs AUS, 3rd Test: भारतीय टीम को मिली बुरी खबर, रविंद्र जडेजा का अंगूठा टूटा, सीरीज से हो सकते हैं बाहर

India vs Australia 3rd Test Day 3, Highlights: तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम संघर्ष कर रही है। इस बीच टीम को एक और बड़ा झटका लगा है।

By अमित कुमार | Published: January 9, 2021 06:06 PM2021-01-09T18:06:10+5:302021-01-10T13:57:31+5:30

AUS vs IND Ravindra Jadeja ruled out of 4th Test with thumb dislocation | IND vs AUS, 3rd Test: भारतीय टीम को मिली बुरी खबर, रविंद्र जडेजा का अंगूठा टूटा, सीरीज से हो सकते हैं बाहर

रविंद्र जडेजा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsरविंद्र जडेजा चोट की वजह से चौथे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। जडेजा की तरह ऋषभ पंत भी चोटिल हुए थे, लेकिन वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। ऋषभ पंत को भारत की पहली पारी में पैट कमिंस की गेंद पर चोट लगी थी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को बुरी खबर मिली है। रविंद्र जडेजा को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन बैटिंग के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद उनका स्कैन कराया गया है। इसमें अंगूठे की हड्डी डिसलोकेट यानी अपनी जगह से खिसक गई है। बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाल से बताया गया है कि जडेजा का चौथा टेस्ट खेलना मुश्किल होगा। 

इस मैच में आस्ट्रेलिया ने कुल 197 रन की बढ़त लेकर तीसरे क्रिकेट टेस्ट में तीसरे दिन शिकंजा कस लियाया । पैट कमिंस की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत को पहली पारी में 244 रन पर आउट करने के बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ की अटूट अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। चेतेश्वर पुजारा समेत सीनियर बल्लेबाजों के बेहद रक्षात्मक रवैये ने भारत को दबाव में ला दिया। 

पुजारा ने 176 गेंद में 50 रन बनाये और धीमी पारी के इस दबाव से भारत निकल ही नहीं सका । तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 103 रन बना लिये थे। पहली पारी के शतकवीर स्मिथ 29 और लाबुशेन 47 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाये थे और अब उसकी कुल बढत 197 रन की हो गई है। 

वहीं खिलाड़ियों की फिटनेस समस्याओं से जूझ रही भारतीय टीम को दो झटके लगे जब फॉर्म में चल रहे रविंद्र जडेजा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हो गए । उन्हें स्कैन के लिये ले जाया गया। आस्ट्रेलिया ने सुबह दूसरी पारी में दो विकेट 35 रन पर ही गंवा दिये थे और भारत की वापसी की उम्मीद दिख रही थी लेकिन स्मिथ और लाबुशेन ने 68 रन की अटूट साझेदारी करके उस पर पानी फेर दिया। 

Open in app