AUS vs ENG: इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल जेसन रॉय, रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में नंबर-1 टी20 बल्लेबाज डेविड मलान

AUS vs ENG, ODI Series: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से तीन एकदिवसीय मैचों की शृंखला खेली जाएगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 9, 2020 05:08 PM2020-09-09T17:08:50+5:302020-09-09T17:28:35+5:30

AUS vs ENG: Jason Roy returns for Australia ODIs | AUS vs ENG: इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल जेसन रॉय, रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में नंबर-1 टी20 बल्लेबाज डेविड मलान

जेसन रॉय ने वनडे में अब तक कुल 3459 रन बनाए हैं।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की वनडे सीरीज।11 सितंबर से शुरू होगी एकदिवसीय शृंखला।टी20 सीरीज इंग्लैंड कर चुका अपने नाम।

AUS vs ENG, ODI Series: जेसन रॉय को मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिये इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल सके थे रॉय

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ट्रेनिंग के दौरान लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हालिया टी20 शृंखला नहीं खेल पाए थे। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रॉय के पास शानदार मौका होगा।

जेसन रॉय ने इंग्लैंड के लिए 90 वनडे मैच खेले हैं।
जेसन रॉय ने इंग्लैंड के लिए 90 वनडे मैच खेले हैं।

रिजर्व खिलाड़ियों में डेविड मलान

डेविड मलान को उस दिन रिजर्व सूची में शामिल कर दिया गया जब वह टी20 खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंचे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में डेविड मलान ने सर्वाधिक 129 रन बनाए, जिसके दम पर उन्होंने बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में 4 पायदान की छलांग लगाते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम:

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

रिजर्व: डेविड मलान, फिल सॉल्ट, शाकिब महमूद।

इंग्लैंड ने जीती 2-1 से सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को साउथम्पटन में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। हालांकि इस हार के बावजूद इंग्लैंड ने टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली।

इंग्लैंड को खली जोस बटलर की कमी

इंग्लैंड को मैच में स्टार बल्लेबाज जोस बटलर और नियमित कप्तान इयोन मोर्गन की कमी खली। ऑस्ट्रेलिया भी तेज गेंदबाज पैट कमिन्स और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बिना उतरा था।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की।
ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज की।

नंबर-1 बनी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया ने टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान फिर हासिल कर लिया है जो इस साल एक मई को सालाना अपडेट के समय इस प्रारूप में पहली बार नंबर एक बनी थी। उसके 275 अंक हैं और इंग्लैंड के 271 अंक हैं। 

Open in app