बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की एशिया कप रद्द होने की घोषणा, फैंस को तगड़ा झटका

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंस्टाग्राम लाइव में कहा, ‘‘एशिया कप रद्द हो चुका है, जो सितंबर में था।’’

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 8, 2020 07:38 PM2020-07-08T19:38:26+5:302020-07-08T20:14:35+5:30

Asia Cup is cancelled, says BCCI President Sourav Ganguly | बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की एशिया कप रद्द होने की घोषणा, फैंस को तगड़ा झटका

कोरोना वायरस के चलते एशिया कप 2020 को रद्द कर दिया गया है।

googleNewsNext
Highlightsकोरोना के चलते एशिया कप रद्द।BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी जानकारी।आईपीएल के आयोजन की अभी भी संभावना।

कोरोना की वजह से क्रिकेट फैंस को एक और बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को एशिया कप के रद्द होने की घोषणा कर दी है, जिसका आयोजन सितंबर में किया जाना था।

गांगुली बोले- हम जल्दी में नहीं हैं

इंस्टाग्राम चैट में एशिया कप रद्द करने के बारे में पूछने पर गांगुली ने ‘स्पोर्ट्स तक’ से कहा, "यह कहना मुश्किल है कि भारत की पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज कौन-सी होगी।"

गांगुली ने आगे कहा, "हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, लेकिन जब तक हम सरकार के नियमों को नहीं जानते, तब तक हम बहुत कुछ नहीं कर सकते। हम जल्दी में नहीं हैं क्योंकि खिलाड़ियों का स्वास्थ्य अधिक महत्वपूर्ण है। हम चीजों की निगरानी कर रहे हैं।''

टीम इंडिया की कप्तान के बाद <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/sourav-ganguly/'>सौरव गांगुली</a><a href='https://www.lokmatnews.in/topics/bcci/'>बीसीसीआई</a> अध्यक्ष का पद संभाल रहे हैं।
टीम इंडिया की कप्तान के बाद सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभाल रहे हैं।

विश्व कप का आयोजन भी मुश्किल

टूर्नामेंट के मेजबान देश पर कोई निश्चितता नहीं थी। कोविड-19 महामारी के चलते अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन भी असंभव लग रहा है और एशिया कप के रद्द होने से बीसीसीआई को इसी विंडो में पूर्ण आईपीएल कराने का समय मिल सकता है।

सौरव गांगुली ने जताई इसी साल आईपीएल के आयोजन की उम्मीद

सौरव गांगुली की ‘पहली प्राथमिकता’ भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन है और उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस लुभावनी टी20 लीग का आयोजन होगा। बेहद लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि क्रिकेट का सामान्य स्थिति में लौटना महत्वपूर्ण है और आईपीएल को लेकर कोई भी फैसला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के टी20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला करने के बाद किया जाएगा। विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

आईपीएल सीजन-13 का आयोजन कोरोना के चलते अब तक नहीं हो सका है।
आईपीएल सीजन-13 का आयोजन कोरोना के चलते अब तक नहीं हो सका है।

वर्ष 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में हुआ था क्योंकि इसकी तारीखें देश में आम चुनाव से टकरा रही थीं। आईपीएल के 12 साल के इतिहास में यही एक मौका है जब पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर कराया गया। बीसीसीआई प्रमुख ने हालांकि उम्मीद जताई कि खेल जल्द ही वापसी करेगा।

Open in app