Ind Vs Pak: एशिया कप में मोहम्मद आमिर Vs रोहित शर्मा सहित इन खिलाड़ियों के बीच होगी सबसे दिलचस्प जंग

भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप-2018 के सुपर-4 में पहुंच चुकी हैं। इसके बावजूद इस मैच का रोमांच चरम पर है।

By विनीत कुमार | Published: September 19, 2018 04:42 PM2018-09-19T16:42:13+5:302018-09-19T16:49:51+5:30

asia cup india vs pakistan rohit sharma vs mohemmed amir and other key battles | Ind Vs Pak: एशिया कप में मोहम्मद आमिर Vs रोहित शर्मा सहित इन खिलाड़ियों के बीच होगी सबसे दिलचस्प जंग

रोहित शर्मा Vs मोहम्मद आमिर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 19 सितंबर: पिछले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद पहली बार क्रिकेट के मैदान पर बुधवार को भिड़ने जा रहे भारत और पाकिस्तान के मैच पर सभी की नजरें हैं। दोनों टीमें एशिया कप-2018 के सुपर-4 में पहुंच चुकी हैं। इसके बावजूद इस मैच का रोमांच चरम पर है। आइए हम आपको बताते हैं भारत और पाकिस्तान के उन खिलाड़ियों के बारे में जिनके बीच सबसे दिलचस्प मुकाबला होने की उम्मीद है...

मोहम्मद आमिर Vs रोहित शर्मा

करीब दो साल पहले मार्च-2016 में रोहित शर्मा ने मोहम्मद आमिर के बारे में कहा था, 'वे एक आम गेंदबाज हैं। मैंने उनके बारे में बात करना छोड़ दिया है।' इसके बाद जब दोनों आमने-सामने हुए तो आमिर ने केवल तीन गेंदों के अंदर रोहित शर्मा को चलता कर दिया। ऐसे में कोई दो राय नहीं कि इस बार रोहित ये बदला जरूर लेना चाहेंगे। रोहिता पिछले 2 साल में औसत 55.35 का है लेकिन आमिर के खिलाफ उनका औसत केवल 20.50 है। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैच खेले हैं और अभी तक कोइ शतक नहीं जमाया है।

फखर जमान Vs जसप्रीत बुमराह

चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 का फाइनल हर किसी को याद होगा। जसप्रीत बुमराह की नो-बॉल के कारण फखर जमान को जीवनदान मिला और वे शतक जमाने में कामयाब रहे। बुमराह इस समय वनडे में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं और वे पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी चुनौती बन सकते हैं। बुमराह हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे। हालांकि, माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें मौका मिलेगा। ऐसे में बुमराह कोई गलती इस बार नहीं करना चाहेंगे। बुमराग की नजर निश्चित तौर पर फखर जमान पर होगी और वे अपनी पुरानी गलती की भरपाई जरूर करना चाहेंगे।

शोएब मलिक Vs भारतीय स्पिन गेंदबाज

पाकिस्तान की मौजूदा टीम में शोएब मलिक सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। शोएब का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ भी शानदार रहा है। शोएब के वनडे में 9 शतकों में से चार शतक भारत के खिलाफ आये हैं। साथ ही शोएब जब भारत के खिलाफ खेलते हैं उनका औसत 35.12 से कहीं आगे 47.45 का है। अपने करियर में 267 मैच खेल चुके शोएब के निशाने पर भारतीय स्पिन गेंदबाज होंगे। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के खिलाफ शोएब की पारी मैच में बड़ा प्रभाव डालेगी। यह इसलिए भी दिलचस्प है कि क्योंकि कुलदीप और चहल ने पिछले एक साल में भारतीय टीम के लिए कई बार अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में शोएब को अगर चहल और कुलदीप बांधने में कामयाब हुए तो भारत के लिए इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता।

शादाब खान Vs भारतीय बल्लेबाज

हाल के इंग्लैंड दौरे को देखें तो आदिल राशिद ने भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। आमतौर पर स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ मजबूत मानेजाने वाले भारतीय बल्लेबाज पिछले कुछ वर्षों में स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष करते भी नजर आये हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लिए शादाब खान रोल अहम हो जायेगा। शादाब कलाई से गेंद को स्पिन कराने में महारत रखते हैं और साथ गुगली और तेज गेंद डालने की उनकी क्षमता बल्लेबाजों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी करती है। ऐसे में स्पिन के अच्छे बल्लेबाज माने जाने वाले अंबाती रायुडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, शिखर धवन जैसे खिलाड़ी चल निकले तो भारत मैच को अपनी मुट्ठी में कर सकता है।

Open in app