Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में कौन पड़ेगा भारी, गांगुली ने किया खुलासा

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भारतीय समय के अनुसार बुधवार शाम 5 बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: September 18, 2018 09:02 AM2018-09-18T09:02:38+5:302018-09-18T10:29:08+5:30

Asia Cup 2018: Virat’s absence won’t be a factor when India face Pakistan, says Sourav Ganguly | Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में कौन पड़ेगा भारी, गांगुली ने किया खुलासा

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भारतीय समय के अनुसार बुधवार शाम 5 बजे से खेला जाएगा।

googleNewsNext

नई दिल्ली, 18 सितंबर। एशिया कप 2018 के पहले मुकाबले में भारतीय टीम का सामना हॉन्ग कॉन्ग की टीम से होगा, लेकिन सभी की नजरें भारत और पाकिस्तान के मैच पर टिकी हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भारतीय समय के अनुसार बुधवार शाम 5 बजे से खेला जाएगा।

मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने खुलासा किया कि इस मैच में कौन सी टीम भारी पड़ेगी। गांगुली ने कहा कि संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) में खेले जा रहे एशिया कप में होने वाला भारत-पाकिस्तान का मुकाबला बराबरी का होगा। भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 50-50 का होगा।

गांगुली से जब भारतीय टीम में नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी के टीम पर असर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "विराट का न होना समस्या नहीं है। भारतीय टीम फिर भी काफी अच्छी है।"

भारत और पाकिस्तान की टीम लगभग 15 महीने बाद एक-दूसरे के सामने है। पिछली बार दोनों टीमें चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भिड़ी थीं, जहां पाकिस्तान ने भारत को 180 रनों से मात दी थी। वहीं ग्रुप मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 124 रनों से मात दी थी।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला साल 2016 में हुआ था, जिसमें भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। एशिया कप में भारत ने छह बार पाकिस्तान को हराया तो वहीं पांच बार पाकिस्तान जीत हासिल करने में सफल रहा है।

भारत एशिया कप की सबसे सफल टीम है। उसने छह बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है, जबकि पाकिस्तान दो बार यह टूर्नामेंट जीतने में सफल रहा है। वहीं पांच बार की चैंपियन श्रीलंकाई टीम अपने दो मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

Open in app