Asia Cup 2018: Rohit Sharma eyes to shine in batting and captaincy | एशिया कप: रोहित शर्मा की नजरें बैटिंग से लेकर कप्तानी तक में धमाल मचाने पर, कोहली की गैरमौजूदगी में कड़ा इम्तिहान
रोहित शर्मा

नई दिल्ली, 14 सितंबर: विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया रोहित शर्मा के नेतृत्व में 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में सातवां खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ करेगी और उसके बाद उसके 19 सितंबर को उसे पाकिस्तान से भिड़ना है। 

ये पहली बार नहीं है जब रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। इससे पहले वह 2017 में श्रीलंका के खिलाफ कोहली की अनुपस्थिति में वनडे और टी20 में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं और दोनों ही सीरीज में भारत को जीत मिली थी।

2007 में आयरलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करने वाले 31 वर्षीय रोहित शर्मा ने अब तक अपने वनडे करियर में 18 शतकों और 34 अर्धशतकों की मदद से 6748 रन बनाए हैं।

रोहित ने कप्तान के तौर पर तीन वनडे मैचों में 108.50 की औसत से 217 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ 208 रन की कप्तानी पारी खेली थी। 

रोहित वनडे में तीन दोहरा शतक और तीन टी20 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। 

रोहित ने वनडे में अपना पहला दोहरा शतक 2 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना पहला दोहरा शतक लगाया था। रोहित ने इसके एक साल बाद ही 13 नवंबर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डंस में अपना दूसरा वनडे दोहरा शतक जड़ा था।

रोहित ने पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ 208 रन की जोरदार पारी खेलते हुए अपना तीसरा वनडे दोहरा शतक जड़ा। 


Web Title: Asia Cup 2018: Rohit Sharma eyes to shine in batting and captaincy
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे