Asia Cup 2018, Pakistan vs Hong Kong, Preview, Pakisatan eye on big win vs Hong Kong | एशिया कप: पाकिस्तान की नजरें जोरदार जीत पर, 10 साल बाद वापसी कर रहे हॉन्ग कॉन्ग की उलटफेर पर
एशिया कप 2018 में पाकिस्तान vs हॉन्ग कॉन्ग की भिड़ंत

दुबई, 16 सितंबर: पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग की टीमें अब तक वनडे में दो बार 2004 और 2008 में भिड़ी हैं और दोनों ही बार बाजी पाकिस्तान ने ही मारी। कुछ ऐसा ही एशिया कप 2018 के रविवार को इन दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मैच में भी होने की संभावना है, जिसमें पाक टीम जीत की प्रबल दावेदर है। 

पाकिस्तान की टीम हाल ही में जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज में 5-0 से मात देने के बाद एशिया कप में अपने अभियान का आगाज आत्मविश्वास के साथ करेगी। यूएई को अपना दूसरा घरेलू मैदान बना चुकी पाकिस्तान टीम से ज्यादा बेहतर यहां की परिस्थितियों से शायद ही कोई टीम वाकिफ हो। यही वजह है कि पाकिस्तान को यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

पाकिस्तान के प्रदर्शन में अनिरंतरता है उसकी सबसे बड़ी चुनौती 

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी टीम की एकमात्र चुनौती उसके प्रदर्शन में अनिरंतरता रही है। हाल के दिनों में अगर पाकिस्तान के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाएं तो इसकी बानगी साफ देखने को मिल जाती है। अपनी पिछली तीन वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 5-0 से मात दी है लेकिन उसे न्यूजीलैंड से 0-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी और फिर उसने श्रीलंका को 5-0 से हराया।

पाकिस्तान के पास है एशिया कप की सबसे 'संतुलित टीम'

पाकिस्तान के पास इस एशिया कप की सबसे संतुलित टीमों में से एक है। फखर जमान हाल ही में सबसे तेज 1000 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं जबकि इमाम उल हक भी शानदार फॉर्म में हैं। बाबर आजम वनडे रैंकिंग में विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं और वह अपना जोरदार प्रदर्शन यहां भी जारी रखना चाहेंगे। वहीं मिडिल ऑर्डर में पाकिस्तान के पास शोएब मलिक और कप्तान सरफराज अहमद हैं। 

वहीं गेंदबाजी हमेशा से ही पाकिस्तान की ताकत रही है और इस बार भी उनके पास मोहम्मद आमिर, हसन अली, उस्मान खान, जुनैद खान और शाहीन अफरीदी के साथ शादाब खान और फहीम अशरफ शामिल हैं। 

पाकिस्तान की टीम पिछले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को 180 रन से मात देकर वैश्विक टूर्नामेंट में अपनी ताकत का अहसास करवा चुकी है और अब एशिया कप में भी उसकी नजरें कुछ वैसा ही प्रदर्शन करने पर होंगी।

10 साल बाद एशिया कप में खेलेगी हॉन्ग कॉन्ग की टीम 

वहीं 10 साल के लंबे अंतराल के बाद एशिया कप में वापसी कर रही हॉन्ग कॉन्ग के पास इस मैच में गंवाने के लिए कुछ भी नहीं होगा। नए कप्तान अंशुमन रथ टीम के नेतृत्व में हॉन्ग कॉन्ग की नजरें इस साल हुए वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए हाल ही में खुद को मिले वनडे का दर्जा को सही साबित करने पर होंगी।

हॉन्ग कॉन्ग ने एशिया कप क्वॉलिफायर में नेपाल और यूएई जैसी टीमों को मात देते हुए इस टूर्नामेंट जगह बनाई। ऐसे में उसकी नजरें स्टार देशों वाले इस टूर्नामेंट में कम से कम एक उलटफेर पर होंगी। हॉन्ग कॉन्ग के पास कप्तान अंशुमन रथ और निजाकत खान के रूप में अच्छी ओपनिंग जोड़ी है। इसके अलावा उनके पास बाबर हयात और नदीम अहमद जैसे बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं।

मैच का समय: शाम 5 बजे से (भारतीय समयानुसार)

मैच स्थान: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शान मसूद, सरफराज अहमद (कप्तान), शोएब मलिक, हारिस सोहैल, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान खान, शाहिन अफरीदी, आसिफ अली, मोहम्मद आमिर।

हॉन्ग कॉन्ग: अंशुमन रथ (कप्तान), क्रिस्टोफर कार्टर (विकेटकीपर), बाबर हयात, कैमरन मैक्लसन, स्कॉट मैक्केचनी, वकास खान, एहसान खान, एहसान नवाज, अरशद मोहम्मद, नदीम अहमद, राग कपूर, तनवीर अहमद, आफताब हुसैन, एजाज खान, किंचित शाह, निजाकत खान, तनवीर अफजल।


Web Title: Asia Cup 2018, Pakistan vs Hong Kong, Preview, Pakisatan eye on big win vs Hong Kong
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे