Asia Cup 2018: Injured Tamim Iqbal's One-Handed Batting creates heroic moment | एशिया कप 2018: तमीम इकबाल ने 'टूटी कलाई' के साथ एक हाथ से की बैटिंग, फैंस ने किया बहादुरी को सलाम
चोटिल तमीम इकबाल ने श्रीलंका के खिलाफ एक हाथ से की बैटिंग

दुबई, 16 सितंबर: बांग्लादेश ने एशिया कप 2018 के पहले मैच में मुशफिकुर रहीम की 144 रन की जोरदार पारी की बदौलत श्रीलंका को 137 रन से हराते हुए अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। लेकिन बांग्लादेश की टीम ने जिस अंदाज में खराब शुरुआत से उबरते हुए वापसी की वह वाकई लाजवाब है। 

सबसे ज्यादा तारीफ बांग्लादेशी ओपनर तमीम इकबाल की हो रही है, जो कलाई की चोट के कारण न सिर्फ इस मैच के दूसरे ही ओवर से रिटायर्ड हर्ट हुए बल्कि छह हफ्तों के लिए उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा है। लेकिन तमीम ने कलाई टूटने के बावजूद इस मैच में कुछ ऐसा किया जिससे हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है।

कलाई में फ्रैक्चर के बावजूद तमीम ने एक हाथ से की बैटिंग

बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी लेकिन एक साल बाद वापसी कर रहे श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने पहले ही ओवर में शाकिब अल हसन और लिटन दास को आउट करते हुए 1 रन के स्कोर पर बांग्लादेश को दो झटके दे दिए। 

अभी बांग्लादेश की टीम इस झटके से उबरी भी नहीं थी कि टीम के स्टार ओपनर तमीम इकबाल तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की एक गेंद को पुल करने के प्रयास में चूकने के बाद अपनी कलाई फ्रैक्चर करा बैठे। इसके बाद तमीम को तुरंत ही रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा और वह छह हफ्तों के लिए मैदान से बाहर हो गए जिससे एशिया कप से उनका सफर खत्म हो गया। 

दूसरे छोर से मुशफिकुर रहीम ने 144 रन की पारी खेलते हुए बांग्लादेशी टीम का स्कोर 261 तक पहुंचा दिया। लेकिन उस वक्त सब हैरान रह गए जब 229 के स्कोर पर बांग्लादेश का नौवां विकेट गिरने के बाद कलाई पर पट्टी बांधे तमीम इकबाल बैटिंग के लिए उतरे। 

बांग्लादेश को बड़े स्कोर तक पहुंचाने के लिए तमीम ने टूटी कलाई के साथ एक हाथ से बैटिंग देते हुए शतकवीर मुशफिकुर रहीम का साथ दिया। हालांकि इस दौरन तमीम ने सिर्फ 4 गेंदें खेलीं और दो रन बनाए लेकिन इस बीच मुशफिकुर रहीम ने 28 रन  और जोड़ दिए और तमीम की हिम्मत की वजह से बांग्लादेश का स्कोर 229 से 261 तक पहुंच पाया।   

तमीम इकबाल के इस हिम्मत भरे फैसले की सोशल मीडिया में जमकर तारीफ हुई और फैंस इस जांबाज क्रिकेटर के हौसले की खूब प्रशंसा की। 






तमीम को चोट लगने के बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां स्कैन से पता चला कि उनकी तर्जनी अंगुली के पास फ्रैक्चर है। मुशफिकुर रहीम के शतक और तमीम इकबाल की बहादुरी का बांग्लादेशी गेंदबाजों ने पूरा सम्मान किया और श्रीलंका को 35.2 ओवर में 124 के स्कोर पर समेटते हुए 137 रन से जोरदार जीत दर्ज की।

English summary :
Asia Cup 2018, Bangladesh vs Sri Lanka match key moments and highlights in hindi. Bangladesh Cricket team made glorious start in the Asia Cup 2018 tournament by defeating Sri Lanka with big margin in the first match. But it was Bangladeshi opener Tamim Iqbal who stole the show and won lots of praises in the first match of Asia Cup 2018.


Web Title: Asia Cup 2018: Injured Tamim Iqbal's One-Handed Batting creates heroic moment
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे