एशिया कप 2018: टीम इंडिया के ये टॉप-7 खिलाड़ी, सुपर फोर की जंग में बढ़ाएंगे पाकिस्तान की टेंशन

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर फोर की जंग में टीम इंडिया के इन 7 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 23, 2018 02:08 PM2018-09-23T14:08:44+5:302018-09-23T15:11:57+5:30

Asia Cup 2018: India vs Pakistan, top 7 indian players to watch out for in super four | एशिया कप 2018: टीम इंडिया के ये टॉप-7 खिलाड़ी, सुपर फोर की जंग में बढ़ाएंगे पाकिस्तान की टेंशन

भारत vs पाकिस्तान की जंग एशिया कप सुपर फोर में

googleNewsNext

दुबई, 23 सितंबर: भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को इस एशिया कप में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। पहले मैच में भारत ने 19 सितंबर को 21 ओवर बाकी रहते हुए पाकिस्तान पर 8 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की थी। इस जीत की वजह से भारतीय टीम आत्मविश्वास से लबेरज होकर उतरेगी।

हालांकि पाकिस्तान को पलटवार करने वाली टीम माना जाता है। इसका उदाहरण पिछले साल खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी है जिसमें पहले मैच में भारत के हाथों मिली जोरदार हार के बाद पाकिस्तान ने पलटवार करते हुए भारत को चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में 180 रन से जोरदार शिकस्त दी थी।

पहले मैच में पाकिस्तानी बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही भारत के सामने उन्नीस साबित हुए थे। लेकिन पाकिस्तान की टीम में वापसी करते हुए भारत को टक्कर देने का माद्दा है और दोनों देशों के फैंस भी पहले मैच के उलट एक जोरदार मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।

टीम इंडिया के इन टॉप-7 खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें

1.रोहित शर्मा: हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहले मैच में 26 रन की असफलता के बाद रोहित शर्मा ने दिखाया कि क्यों उन्हें सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक गिना जाता है। पाकिस्तान के खिलाफ 39 गेंदों में 52 रन ठोकने के बाद रोहित ने सुपर फोर में बांग्लादेश के खिलाफ 83 रन की नाबाद पारी खेली थी। वह पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं।

2.शिखर धवन: धवन इस एशिया कप में भारतीय बैटिंग के स्टार साबित हुए हैं। पहले मैच में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 127 रन की शानदार पारी के बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 46 और बांग्लादेश के खिलाफ 40 रन की शानदार पारियां खेली।

3.केदार जाधव: पाकिस्तान के खिलाफ पार्ट टाइम गेंदबाज केदार जाधव ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। जाधव ने 23 रन देकर 3 विकेट झटके और पाकिस्तान की टीम 162 रन पर ढेर हो गई थी।

4.कुलदीप यादव: इस चाइनामैन गेंदबाज को खेलना हमेशा ही मुश्किल रहा है। हालांकि यादव अब तक इस एशिया कप में तीन मैचों में तीन ही विकेट ले पाए हैं। लेकिन वह जरूरत के समय विकेट दिलाने में माहिर हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने बाबर आजम का कीमती विकेट झटका था।

5.भुवनेश्वर कुमार: पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 15 रन देकर 3 विकेट झटकते हुए भवी ने उनके टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी थी। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद भुवी ने अगले दो मैचों में 6 विकेट झटक लिए। वह पाकिस्तान के लिए बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं।

6.रवींद्र जडेजा: एक साल बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी करने वाले रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में 29 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए भारत की जीत में अहम योगदान दिया। वह अच्छी बैटिंग भी कर लेते हैं, ऐसे में उनकी मौजदूगी में चोटिल हार्दिक पंड्या की कमी भारत को शायद ही खले। 

7.जसप्रीत बुमराह: हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेले बुमराह की वापसी के साथ ही भारतीय गेंदबाजी आक्रमण और मजबूत हो गया। बुमराह पिछले दो मैचों में 5 विकेट ले चुक हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट लेने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट झटके। 

Open in app