Asia Cup 2018: India rope in Sri Lankan Nuwan Seneviratne to counter Pakistan Pace attack | एशिया कप: पाकिस्तानी पेस बैटरी से निपटने के लिए टीम इंडिया की खास 'योजना', इस श्रीलंकाई गेंदबाज को अपने साथ जोड़ा
भारत ने अपने साथ श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान सेनेविरत्ने को जोड़ा

दुबई, 16 सितंबर: 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में होने वाले एशिया कप के मैच की तैयारियों को लेकर भारतीय टीम कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इस मैच में पाकिस्तानी पेस बैटरी से निपटने के लिए बीसीसीआई ने एक खास योजना तैयार की है।

इसी के तहत बीसीसीआई ने भारतीय बल्लेबाजों की नेट प्रैक्टिस में मदद के लिए श्रीलंका के 38 साल के बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज नुवान सेनेविरत्ने को दुबई बुलाया है। बाएं हाथ के गेंदबाजी ऑलराउंडर सेनेविरत्ने ने कोलंबो क्रिकेट क्लब के लिए दो प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। 

इंडियन एक्स्प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम ने नुवान को सिर्फ एशिया कप के लिए अपने साथ जोड़ा है। नुवान सेनेविरत्ने एक थ्रो डाउन विशेषज्ञ हैं और वह श्रीलंका क्रिकेट के साथ करीब एक दशक से जुड़े हैं। उन्हें भारतीय टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर रघु का कार्यभार कम करने के लिए बुलाया गया है। रघु भी एक थ्रो डाउन एक्सपर्ट हैं जो पिछले सात सालों से भारतीय टीम के साथ काम कर रहे हैं। 

माना जा रहा है कि भारतीय टीम ने श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान सेनेविरत्ने को पाकिस्तानी बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों से निपटने के लिए बुलाया है। पाकिस्तान की एशिया कप टीम में दो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और जुनैद खान और दो बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज उस्मान खान और शाहीन अफरीदी भी शामिल हैं। 

श्रीलंकाई गेंदबाज नुवान सेनेविरत्ने नेट में भारतीय बल्लेबाजों को खासकर आमिर की अंदर आती गेंदों से निपटने के लिए प्रैक्टिस करने में मदद करेंगे। आमिर ने पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में महज नौ ओवर के अंदर ही भारत के तीन स्टार बल्लेबाजों विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन को आउट करते हुए भारतीय बैटिंग की कमर तोड़ दी थी, एक विकेट जुनैद ने भी झटका था और भारत ये मैच 180 रन के बड़े अंतर से हार गया था।

नुवान सेनेविरत्ने को बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया के लिए थ्रो डाउन के तौर पर काम करने के लिए पूर्णकालिक करार भी मिल सकता है, लेकिन ये भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा एशिया कप द्वारा दिए गए फीडबैक पर आधारित होगा।


Web Title: Asia Cup 2018: India rope in Sri Lankan Nuwan Seneviratne to counter Pakistan Pace attack
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे