एशिया कप: हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच से पाकिस्तान के साथ मुकाबले के लिए टीम इंडिया होगी तैयार

ग्रुप-ए के इस दूसरे मुकाबले से भारत भी इस एशिया कप में अपने अभियान का आगाज करेगा।

By विनीत कुमार | Published: September 17, 2018 11:47 PM2018-09-17T23:47:23+5:302018-09-18T00:45:53+5:30

asia cup 2018 group a india vs hong kong match preview | एशिया कप: हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच से पाकिस्तान के साथ मुकाबले के लिए टीम इंडिया होगी तैयार

टीम इंडिया (फाइल फोटो)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 17 सितंबर: पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप-2018 के  अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से मिली 8 विकेट की हार के बाद हॉन्ग कॉन्ग आज अपनी दूसरी चुनौती में भारत का सामना करेगा। ग्रुप-ए के इस दूसरे मुकाबले से भारत भी इस एशिया कप में अपने अभियान का आगाज करेगा। भारत इस मुकाबले को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अभ्यास की तरह लेगा।

विराट कोहली की गैरहाजिरी में रोहित शर्मा पर बड़ा दारोमदार है और भारत कम से कम हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ कोई बड़ी गलती नहीं करना चाहेगा। वहीं, दूसरी ओर हॉन्ग कॉन्ग के सामने खोने के लुए कुछ नहीं होगा। हाल में इंग्लैंड दौरे पर तमाम दावों के बावजूद टीम इंडिया बैकफुट पर नजर आई थी। जाहिर है इसका फायदा हॉन्ग कॉन्ग भी उठाना चाहेगा।

भारत के लिए बैटिंग में जहां रोहित शर्मा, शखर धवन, केएल राहुल, केदार जाधव और एमएस धोनी नेतृत्व कर रहे होंगे वहीं, गेंदबाजी में दारोमदार जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर होगा। अंबाती रायुडू, केदार जाधव और मनीष पांडे टीम इंडिया में कमबैक कर रहे हैं और ऐसे में उनके प्रदर्शन पर भी नजर होगी। अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप को देखते हुए भी ये तीन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में करना चाहेंगे।

भुवनेश्वर के लिए भी ये कमबैक मैच है जो इंग्लैंड दौरे पर पीठ की चोट के बाद मैदान पर वापसी करेंगे। 

हॉन्ग कॉन्ग और भारत के बीच पहले के मुकाबलों की बात करें तो ये दोनों टीमें एक बार 2008 के एशिया कप में भिड़ चुकी हैं। उस समय धोनी और सुरेश रैना के शतक की बदौलत भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 374 रन बनाये थे और 256 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद.

हॉन्ग कॉन्ग: अंशुमन रथ (कप्तान), क्रिस्टोफर कार्टर (विकेटकीपर), बाबर हयात, कैमरन मैक्लसन, स्कॉट मैक्केचनी, वकास खान, एहसान खान, एहसान नवाज, अरशद मोहम्मद, नदीम अहमद, राग कपूर, तनवीर अहमद, आफताब हुसैन, एजाज खान, किंचित शाह, निजाकत खान, तनवीर अफजल.  

Open in app