Asia Cup 2018: BCCI sends five upcoming bowlers for india nets practice | एशिया कप: टीम इंडिया के बल्लेबाजों की नेट प्रैक्टिस के लिए भेजे गए 5 उभरते हुए गेंदबाज, एक श्रीलंकाई को भी बुलाया
बीसीसीआई ने बल्लेबाजों की नेट प्रैक्टिस के पांच उभरते गेंदबाजों को भेजा

दुबई, 16 सितंबर:एशिया कप में भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स में स्तरीय गेंदबाजी प्रैक्टिस करवाने के उद्देश्य से बीसीसीआई ने पांच उभरते हुए गेंदबाजों को दुबई भेजा है। ये गेंदबाज तीन दिन तक टीम इंडिया के बल्लेबाजों को नेट्स में गेंदबाजी करेंगे और उन्हें एशिया कप की तैयारियों में मदद मिल सके।

बीसीसीआई द्वारा भेजे गए इन पांच गेंदबाजों में मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान, कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रासिध कृष्णा, पंजाब के सिद्धार्थ कौल शामिल हैं। इन तीन पेसर के अलावा दो स्पिन गेंदबाजों पंजाब के मयंक मार्कंडेय और झारखंड के शाहबाज नदीम को भी टीम इंडिया के बल्लेबाजों को नेट प्रैक्टिस कराने के लिए भेजा गया है। 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, पांच गेंदबाजों को दुबई भेजने का निर्णय 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग और 19 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ दो दिनों में दो मैच खेलने के निर्णय को देखते हुए किया गया है। 

हालांकि इन पांच गेंदबाजों के यूएई में 17 सितंबर तक ही रहने की संभावना है और उनके 19 सितंबर से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट से पहले स्वदेश लौट आने की संभावना है। 

आवेश खान के अलावा बाकी के चार गेंदबाज हाल ही में ऑस्ट्रेलिया-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए की मौजूदगी में हुए चार देशों के टूर्नामेंट में भारत-ए टीम का हिस्सा थे। 

इन पांच भारतीय गेंदबाजों के अलावा बीसीसीआई ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को थ्रोडाउन प्रैक्टिस कराने के लिए श्रीलंका से एक विशेष नुवान सेनेविरत्ने को भी बुलाया है, जिससे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की अंदर आती गेंदों से निपटा जा सके।

भारतीय टीम के करीब 10 खिलाड़ियों ने कप्तान रोहित शर्मा की निगरानी में शुक्रवार को दुबई में पहली बार नेट सेशन में हिस्सा लिया। वहीं इंग्लैंड दौरे का हिस्सा रहे खिलाड़ियों ने रविवार को नेट प्रैक्टिस में हिस्सा लिया। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 18 सितंबर को होने वाले पहले मैच से पहले 17 सितंबर को पूरी टीम इंडिया प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेगी।


Web Title: Asia Cup 2018: BCCI sends five upcoming bowlers for india nets practice
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे