एशिया कप: श्रीलंका को बाहर करने वाले अफगानिस्तान की बांग्लादेश से भिड़ंत, सुपर फोर से पहले जीत पर नजरें

Bangladesh vs Afghanistan: सुपर फोर में पहले ही पहुंच चुकी अफगानिस्तान और बांग्लादेश की भिड़ंत में सुपर फोर की तैयारियों का जायजा लेने पर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 20, 2018 02:41 PM2018-09-20T14:41:20+5:302018-09-20T14:41:20+5:30

Asia Cup 2018: Bangladesh vs Afghanistan Preview, Both teams eye to win before super four clash | एशिया कप: श्रीलंका को बाहर करने वाले अफगानिस्तान की बांग्लादेश से भिड़ंत, सुपर फोर से पहले जीत पर नजरें

आखिरी ग्रुप मैच में बांग्लादेश और अफगानिस्तान की भिड़ंत

googleNewsNext

दुबई, 20 सितंबर: एशिया कप 2018 शुरू होने से पहले शायद ही किसी ने सोचा होगा कि अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें आपस में भिड़ने से पहले ही सुपर फोर में पहुंच जाएंगी। आलम ये था कि इन दोनों ने गत चैंपियन भारत का अभियान शुरू होने से पहले ही श्रीलंका का सफर खत्म कर दिया था।

इन दोनों ने ही उलटफेर करते हुए खिताब की दावेदार मानी जा रही पांच बार की चैंपियन श्रीलंका को हराते हुए उसका सफर ग्रुप चरण में ही खत्म कर दिया। बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रन से और अफगानिस्तान ने 91 रन से मात दी थी।

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 5 मैच खेले गए हैं जिनमें अफगानिस्तान ने 3 और बांग्लादेश ने 2 मैच जीते हैं।

बांग्लादेश vs अफगानिस्तान, सुपर फोर से पहले ड्रेस रिहर्सल

अब ये दोनों टीमें जब गुरुवार को एशिया कप के आखिरी ग्रुप मैच में भिड़ेंगी तो दोनों की नजरें सुपर फोर की चुनौती से पहले खुद को परखने की होगी, जहां उन्हें भारत-पाकिस्तान के साथ ही एकदूसरे से भी भिड़ना है।

बांग्लादेश की टीम खिलाड़ियों की चोट की समस्या से जूझ रही है। ओपनर तमीम इकबाल हाथ में फ्रैक्चर की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मोमिनुल हक के तमीम की जगह ओपनिंग करने की संभावना है। मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन 100 फीसदी फिट नहीं हैं लेकिन उन दोनों का खेलना तय है।

तमीम इकबाल की गैरमौजदूगी में बांग्लादेश को शाकिब अल हसन और पिछले मैच में शतक जड़ने वाले मुशफिकुर रहीम से बल्ले से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। तो वहीं गेंदबाजी में उन्हें मसरफे मुर्तजा और मुस्तिफिजुर रहीम से एक बार फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

वहीं अफगानिस्तान के लिए श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में 72 रन की दमदार पारी खेलने वाले रहमत शाह और 45 रन बनाने वाले मोहम्मद शहजाद से एक और बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गेंदबाजी में उनके पास राशिद खान और मुजीब उर रहमान से उम्मीदें होंगी जबकि ऑलराउंडर की भूमिका मोहम्मद नबी पर नजरें होंगी।

मैच का समय: 20 सितंबर 2018, शाम 5 बजे से (भारतीय समयानुसार)

मैच स्थान: शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, आरिफुल हक, महम्मदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, मेहिदी हसन, नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु हैदर रोनी, नजमुल हुसैन, मोमिनुल हक।

अफगानिस्तान: असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, इहसानुल्लाह जनत, जावेद अहमदी, रहमत शाह, हसमातुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद नबी, गुलबदिन नैब, राशिद खान, नजीबुल्लाह जादरान, मुजीब उर रहमान, आफताब आलम, शमीउल्लाह शेनवारी, मुनीर अहमद, सैयद शिरजाद, शराफुदीन अशरफ, यामिन अहमदजई।  

Open in app