VIDEO: एरोन फिंच निकल गए थे क्रीज से काफी बाहर, फिर भी अश्विन ने नहीं की मांकडिंग तो हंसने लगे कोच रिकी पोंटिंग

साल 2019 में राजस्थान के जोस बटलर को मांकडिंग कर अश्विन सुर्खियों में आ गए थे। इस सीजन अश्विन के पास फिर इस तरीके से बल्लेबाज को आउट करने का मौका था।

By अमित कुमार | Published: October 6, 2020 07:03 AM2020-10-06T07:03:32+5:302020-10-06T07:03:32+5:30

Ashwin Ravichandran refrains from Mankading, warns Aaron Finch in IPL 2020 match versus RCB | VIDEO: एरोन फिंच निकल गए थे क्रीज से काफी बाहर, फिर भी अश्विन ने नहीं की मांकडिंग तो हंसने लगे कोच रिकी पोंटिंग

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlights अश्विन के पास रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मांकडिंग करने का मौका था। अश्विन ने ऐसा नहीं किया और उन्होंने सिर्फ बल्लेबाज को वॉर्निंग देकर छोड़ दिया। अतीत में वह गेंद फेंके जाने से पहले गेंदबाजी छोर पर क्रीज छोड़ने वाले बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं।

सोमवार को दुबई में खेले गए आईपीएल सीजन के 19वें मुकाबले में मांकडिंग की वजह से अश्विन एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में मांकडिंग करने का मौका था। लेकिन अश्विन ने ऐसा नहीं किया और उन्होंने सिर्फ बल्लेबाज को वॉर्निंग देकर छोड़ दिया। 

जबकि अतीत में वह गेंद फेंके जाने से पहले गेंदबाजी छोर पर क्रीज छोड़ने वाले बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। बेंगलोर के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच क्रीज से आगे निकल चुके थे लेकिन अश्विन ने उन्हें आउट नहीं किया और हंस पड़े। अश्विन ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज को चेतावनी दी। डगआउट में इस दौरान दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग भी हंसते हुए नजर आए। मांकडिंग के विवादास्पद मुद्दे पर टूर्नामेंट से पहले अश्विन और पोंटिंग के बीच मतभेद थे। 

दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 59 रन से रौंदकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस (26 गेंद, दो छक्के, छह चौके, नाबाद 53) और ऋषभ पंत (37) के बीच चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 196 रन बनाए। दिल्ली की धारदार गेंदबाजी क सामने आरसीबी की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। उनके अलावा आरसीबी का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। दिल्ली की टीम पांच मैचों में चार जीत से आठ अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। आरसीबी के पांच मैचों में छह अंक हैं।

Open in app