Ashes Series: Australia finished the day 2 having a lead of 283 runs against England | Ashes: इंग्लैंड को 67 रन पर ढेर करने के बाद मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम, बनाई 283 रनों की बढ़त
तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मार्नस लाबुशेन 53 रन बनाकर खेल रहे थे।

Highlightsदूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 171 रन बना लिए थे।इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने जोश हेजलवुड की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड को 67 रनों पर ढेर कर दिया था।ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 179 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 67 रन पर ढेर करके तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी कुल बढ़त 283 रन पर पहुंचाकर एशेज बरकरार रखने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिया है। पहली पारी में 112 रन की बढ़त हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट पर 171 रन बना लिए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन 53 और जेम्स पैटिनसन 2 रन बनाकर खेल रहे थे।

पांच मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे चल रही है और अगर वह इस मैच जीत दर्ज करता है तो एशेज उसके पास बनी रहेगी। इंग्लैंड ने 1904 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा न्यूनतम स्कोर बनाया। इस बीच वह 1948 में 52 रन पर आउट हुआ था। यह टेस्ट इतिहास में उसका 12वां न्यूनतम स्कोर है। यह 2018 से लेकर अब तक चौथा अवसर है, जबकि इंग्लैंड की टीम 100 रन से कम पर आउट हुई।

इंग्लैंड की तरफ से केवल जो डेनली (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे। यह किसी टेस्ट पारी में सबसे न्यूनतम उच्चतम स्कोर है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इंग्लैंड को सर्वाधिक नुकसान पहुंचाया। उन्होंने 30 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि पैट कमिंस ने 23 रन देकर तीन और जेम्स पैटिनसन ने नौ रन देकर दो विकेट लिए।

जेसन राय (नौ) फिर से सस्ते में आउट हो गए, जबकि जो रूट लगातार दूसरी पारी में खाता नहीं खोल पाए, वहीं बेन स्टोक्स ने बाहर जाती गेंद को छेड़कर अपनी विकेट इनाम में दिया। लंच तक इंग्लैंड का स्कोर छह विकेट पर 54 रन था। उसने दूसरे सत्र में 23 गेंद के अंदर बाकी बचे चार विकेट गंवा दिए।

पहली पारी में 179 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में आठवी गेंद पर डेविड वॉर्नर (शून्य) का विकेट गंवा दिया। उन्हें स्टुअर्ट ब्राड ने पगबाधा आउट किया। वॉर्नर ने रिव्यू का सहारा लिया, लेकिन अंपायर का फैसला ही सही करार दिया गया।

स्पिनर जैक लीच ने पहली पारी में गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने अपनी पहली गेंद पर मार्कस हैरिस (19) को बोल्ड किया। उस्मान ख्वाजा (23) आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज थे। उन्होंने क्रिस वोक्स की गेंद पर दूसरी स्लिप में रॉय को कैच दिया।

इसके बाद ट्रेविस हेड 25 रन बनाकर बेन स्टोक्स के शिकार बने, जबकि मैथ्यू बेड  33 रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर अपना कैच विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो को थमा बैठे। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को खाता भी नहीं खोलने दिया।


Web Title: Ashes Series: Australia finished the day 2 having a lead of 283 runs against England
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे