Ashes, Eng vs Aus: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, जानें कौन कर सकता है कमाल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच एक अगस्त 2019 से एशेज टेस्ट टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है।

By सुमित राय | Published: July 31, 2019 07:33 AM2019-07-31T07:33:14+5:302019-07-31T07:33:14+5:30

Ashes, Eng vs Aus: Five players to watch out for in Ashes Test Series | Ashes, Eng vs Aus: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, जानें कौन कर सकता है कमाल

Ashes, Eng vs Aus: ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक अगस्त 2019 से एशेज टेस्ट टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जाएगा।एशेज शुरू होने से पहले उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन पर टूर्नामेंट में नजर रहेगी।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच एक अगस्त 2019 से एशेज टेस्ट टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है। वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा करने के बाद इंग्लैंड की नजरें एशेज टेस्ट सीरीज में भी जीत हासिल करने पर है।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच की शुरुआत 1 अगस्त से एजबेस्टन में हो रही है। सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा। एशेज शुरू होने से पहले उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन पर टूर्नामेंट में नजर रहेगी।

जेसन रॉय (इंग्लैंड) : आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले जेसन रॉय ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को उम्मीद होगी कि जेसन रॉय वर्ल्ड कप के प्रदर्शन को एशेज में भी जारी रखें और लंबी पारी खेलें। जेसन रॉय आयरलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में 5 रन बनाकर आउट हो गए थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 72 रनों की पारी खेली थी।

जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड) : बारबाडोस में जन्में जोफ्रा आर्चर ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के बाद एशेज टीम में जगह दी गई है। 28 फर्स्ट क्लास मैच में 131 विकेट लेने वाले 24 साल के जोफ्रा आर्चर ने वर्ल्ड में 20 विकेट अपने नाम कर इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब इंग्लैंड को उम्मीद होगी की आर्चर वर्ल्ड कप के प्रदर्शन को एशेज सीरीज में भी जारी रखें।

जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड) : जोफ्रा आर्चर के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जेम्स एंडरसन के हाथ है, जो अब तक 148 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 575 विकेट लिए हैं। एंडरसन ने हाल ही में लंकशायर की ओर से खेलते हुए डर्बीशायर के खिलाफ मैच में 9 विकेट अपने नाम किया था।

डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) : पिछले बॉल टैम्परिंग के आरोप में एक साल का बैन झेलने वाले डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। डेविड वॉर्नर में आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था और लगभग 72 के औसत से 647 रन बनाए थे। वॉर्नर ने 74 टेस्ट मैचों में 48 की औसत से 6000 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 21 शतक जमाया है।

मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया) : आईसीसी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 27 विकेट लिया था और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम को उम्मीद होगी कि स्टार्क एशेज में भी वर्ल्ड के प्रदर्शन को दोहराएं। मिशेल स्टार्क ने अब तक 51 टेस्ट मैचों में 211 विकेट ले चुके हैं।

Open in app