Ashes 2019: Steve Smith Eyes to break Don Bradman’s 89-year old Test record | Ashes 2019: स्टीव स्मिथ पांच पारियों में बना चुके हैं 671 रन, ब्रैडमैन का 89 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
स्टीव स्मिथ एशेज 2019 में बना चुके हैं पांच पारियों में 671 रन

Highlightsस्टीव स्मिथ एशेज 2019 में तीन शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैंस्मिथ इस सीरीज की पांच पारियों में ही 134 की औसत से 671 रन बना चुके हैंस्मिथ के पास डॉन ब्रैडमैन के 89 साल पुराने रिकॉर्ड को है तोड़ने का मौका

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ जारी एशेज टेस्ट सीरीज में जीवन की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ इस टेस्ट सीरीज की छह पारियों में तीन शतक और दो अर्धशतक ठोक चुके हैं, जिनमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। 

वर्तमान में वह इस सीरीज के तीन टेस्ट की पांच पारियों में ही 134.2 की औसत से 671 रन बनाकर सर्वाधिक रन स्कोरर हैं।

स्मिथ के पास ब्रैडमैन का 89 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

अपने इस दमदार प्रदर्शन से दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने स्मिथ के पास गुरुवार से शुरू हो रहे पांचवें एशेज टेस्ट के दौरान महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का 89 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। 

डॉन ब्रैडमैन ने 1930 की एशेज सीरीज में 974 रन बनाए थे, जो एक टेस्ट सीरीज में किसी क्रिकेटर द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड है। 

अगर स्मिथ पांचवें टेस्ट में 304 रन और बना लेते हैं तो वह ब्रैडमैन का 89 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ देंगे। साथ ही स्मिथ एक एशेज सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

स्मिथ को दूसरे एशेज टेस्ट में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर हेलमेट में लगी थी, जिसकी वजह से वह तीसरे एशेज टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, वर्ना वह ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोडने के और करीब होते।

नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर मजबूत हुए स्मिथ

स्मिथ ने दमदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 937 रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक बल्लेबाज के तौर पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। 

चौथे एशेज टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद स्मिथ ने दूसरे नंबर पर मौजूद विराट कोहली 34 अंकों की बढ़त बना ली है और वह 2017 में हासिल की गई अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग से महज 10 अंक दूर हैं। 

एशेज 2019 में जमकर बोला है स्मिथ का बल्ला

बॉल टैम्परिंग बैन की वजह से एक साल बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले स्मिथ ने एशेज के पहले टेस्ट से ही कमाल दिखाया और एजबेस्टन की दोनों पारियों (144, 142) में शतक जड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया को 251 रन से जोरदार जीत दिलाई। 

ड्रॉ रहे दूसरे एशेज टेस्ट में भी स्मिथ ने चोटिल होने के बावजूद 92 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद वह तीसरे टेस्ट में नहीं खेले। चौथे टेस्ट में स्मिथ ने जोरदार वापसी करते हुए पहली पारी में 211 और दूसरी पारी में 82 रन की दमदार पारियां खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया को 185 रन से बड़ी जीत दिलाई। 


Web Title: Ashes 2019: Steve Smith Eyes to break Don Bradman’s 89-year old Test record
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे