Ashes 2019, England vs Australia, 2nd Test: Josh Hazlewood takes 3 wickets, england- 201/6 | Ashes 2019, ENG vs AUS, 2nd Test: जोश हेजलवुड ने मेजबान टीम को झकझोरा, चायकाल तक इंग्लैंड- 201/6
Ashes 2019, ENG vs AUS, 2nd Test: जोश हेजलवुड ने मेजबान टीम को झकझोरा, चायकाल तक इंग्लैंड- 201/6

ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने इस सत्र में एशेज में शानदार वापसी करके गुरुवार को तीन विकेट लिए और दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में इंग्लैंड की बल्लेबाजी को लड़खड़ा दिया। पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे दिन चाय के विश्राम तक छह विकेट पर 201 रन बनाए हैं। इंग्लैंड का स्कोर एक समय छह विकेट पर 138 रन था, जिसके बाद जॉनी बेयरस्टॉ (नाबाद 36) और क्रिस वोक्स (नाबाद 25) ने स्थिति संभाली। ये दोनों अब तक सातवें विकेट के लिये 63 रन जोड़ चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया पिछले सप्ताह एजबेस्टन में पहला टेस्ट मैच 251 रन से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे हैं। उसके कप्तान टिम पेन ने अपने आक्रमण पर भरोसा दिखाकर टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और हेजलवुड ने नौ गेंद के अंदर ही उनके इस निर्णय को सही साबित कर दिया।

पैट कमिन्स ने पहला ओवर मेडन किया, जिसके बाद जेम्स पैटिनसन की जगह टीम में लिये गये हेजलवुड ने अपनी तीसरी गेंद पर जेसन रॉय को विकेटकीपर पेन के हाथों कैच कराया। उस समय इंग्लैंड का खाता भी नहीं खुला था। रूट ने कमिन्स पर दो चौके लगाकर अपने तेवर दिखाये लेकिन हेजलवुड ने उन्हें पगबाधा आउट करके ऑस्ट्रेलिया को दूसरी सफलता दिलायी। रूट ने 14 रन बनाए। उनके आउट होने से स्कोर दो विकेट पर 26 रन हो गया।

एजबेस्टन में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने वाले रोरी बर्न्स ने 53 रन की पारी खेली। पीटर सिडल की गेंद पर दो बार उनके कैच छूटे जिसका फायदा उठाकर बायें हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने जो डेनली (30) के साथ तीसरे विकेट के लिये 66 रन की साझेदारी की। डेनली हालांकि लंच के बाद आउट हो गए, जिससे इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ा गया। हेजलवुड ने डेनली को विकेट के पीछे कैच कराया।

पेन ने हालांकि बर्न्स को फिर से जीवनदान दिया। बर्न्स ने इसका फायदा उठाकर 119 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। कैमरन बैनक्राफ्ट ने आखिर में कमिन्स की गेंद पर शार्ट लेग पर उनका एक हाथ से बेहतरीन कैच लपका। सिडल को आखिर में जोस बटलर (12) के रूप में विकेट मिला जिन्होंने गेंद की लाइन में आये बिना पेन को कैच दिया। बेन स्टोक्स (13) को नाथन लियोन ने पगबाधा आउट किया।


Web Title: Ashes 2019, England vs Australia, 2nd Test: Josh Hazlewood takes 3 wickets, england- 201/6
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे