Ashes 2019, England vs Australia, 2nd Test: england and australia supporting the ruth strauss foundation, by red shirt | Ashes 2019: खिलाड़ियों की जर्सी पर लाल रंग से लिखे गए नंबर, जानिए क्या है वजह?
Ashes 2019: खिलाड़ियों की जर्सी पर लाल रंग से लिखे गए नंबर, जानिए क्या है वजह?

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी ने जो जर्सी पहनी वो बेहद खास थी। पहले एशेज से ही टेस्ट क्रिकेट के दौरान जर्सी पर नंबर का चलन शुरू हुआ है, अब दूसरे मुकाबले में जर्सी पर ये नंबर काले के बदले लाल रंग में नजर आए।

दरअसल इसकी वजह लंग कैंसर की जागरूकता को लेकर रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन का समर्थन थी, जिसकी वजह से दोनों टीमों ने इस विशेष टी-शर्ट को पहना। यह फाउंडेशन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने 2018 में अपनी पत्नी की फेफड़ों के कैंसर से मौत के बाद स्थापित किया था।

एंड्रयू स्ट्रॉस की पत्नी रुथ का लंग कैंसर की वजह से साल 2018 में निधन हो गया था, जिसके बाद स्ट्रॉस ने इस फाउंडेशन की शुरुआत की। ये फाउंडेशन लंग कैंसर के पीड़ितों और उनके परिवारों को मदद देता है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्षा से प्रभावित दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन (15 अगस्त) टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बुधवार को बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो पाया था। 

इंग्लैंड ने दो बदलाव करते हुए चोटिल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मोईन अली की जगह जोफ्रा आर्चर और जैक लीच को मौका दिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने जेम्स पेटिनसन को आराम देते हुए जोश हेजलवुड को अंतिम एकादश में शामिल किया।


Web Title: Ashes 2019, England vs Australia, 2nd Test: england and australia supporting the ruth strauss foundation, by red shirt
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे