Ashes Series: बारिश से प्रभावित तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ाई, टीम इंग्लैंड से अब भी 178 रन है पीछे

By भाषा | Published: August 16, 2019 11:05 PM2019-08-16T23:05:00+5:302019-08-16T23:05:00+5:30

Ashes 2019: England v Australia second Test, day three abandoned after rain – as it happened | Ashes Series: बारिश से प्रभावित तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ाई, टीम इंग्लैंड से अब भी 178 रन है पीछे

Ashes Series: बारिश से प्रभावित तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ाई, टीम इंग्लैंड से अब भी 178 रन है पीछे

googleNewsNext
Highlightsखेल रोके जाने के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 37.1 ओवर में चार विकेट पर 80 रन था।इंग्लैंड की पहली पारी कल 258 रन पर सिमटी थी।ऑस्ट्रेलियाई टीम अब भी इंग्लैंड से 178 रन पीछे है और उसके छह विकेट शेष हैं।

लंदन, 16 अगस्त। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दूसरे एशेज टेस्ट मैच में शुरू में ही अपना पहला विकेट चटकाया, जिससे शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम लडखड़ा गया। बारिश से प्रभावित मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने लंच से पहले 11 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए।

बारिश के कारण समय से पहले लंच की घोषणा कर दी गई और खेल रोके जाने के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 37.1 ओवर में चार विकेट पर 80 रन था। दिन के पहले सत्र में महज 24.1 ओवर का खेल ही संभव हुआ। इसके बार बारिश के कारण आगे खेल नहीं हो पाया।

स्थानीय समय के अनुसार शाम पांच बजकर 22 मिनट पर अंपायरों ने दिन का खेल रद्द कर दिया। मैच का पहला दिन भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। इंग्लैंड की पहली पारी कल 258 रन पर सिमटी थी। दिन की शुरुआत 30 रन पर एक विकेट से आगे करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अब भी इंग्लैंड से 178 रन पीछे है और उसके छह विकेट शेष हैं।

एक महीने पहले इसी मैदान पर सुपर ओवर फेंक कर इंग्लैंड को चैंपियन बनाने वाले आर्चर 13 ओवर में 18 रन देकर कैमरून बैनक्राफ्ट के रूप पर अपना पहला टेस्ट विकेट लिया। जब बारिश के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया, तब पिछले मैच में दो शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ 13 रन पर नाबाद थे जिनका साथ मैथ्यू वेड दे रहे है। वेड ने अभी खाता नहीं खोला है।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 30 रन से किया लेकिन बादल छाये रहने के कारण बल्लेबाजों के लिए परिस्थिति मुश्किल थी। दूधिया रोशनी के सहारे शुरू हुए खेल में कल के नाबाद बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने क्रिस वोक्स पर दो चौके लगाकर लय में होने का संकेत दिया।

इंग्लैंड ने हालांकि चार गेंद के अंदर दो विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को स्कोर तीन विकेट पर 60 रन कर दिया। आर्चर ने इस दौरान बेनक्राफ्ट को 13 रन पर पगबाधा कर अपना पहला विकेट झटका। उन्हें हालांकि जश्न मनाने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा। बेनक्राफ्ट ने रिव्यू लिया, लेकिन उन्हें इसका फायदा नहीं मिला।

इसके बाद मैदान पर आए स्मिथ को एक बार फिर हूटिंग का सामना करना पड़ा, लेकिन उन पर इसका कोई असर नहीं हुआ। वोक्स ने इसके बाद ख्वाजा को विकेटकीपर जानी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। उन्होंने 36 रन बनाए।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्रेविस हेड (सात) को पगबाधा कर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर पर चार विकेट पर 71 रन कर दिया। ब्रॉड ने गुरुवार को दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को चलता किया था। हरफनमौला बेन स्टोक्स ने वेड को पगबाधा आउट कर दिया था, लेकिन रिव्यू के बाद तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले का पलट दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

Open in app