RCB के पूर्व खिलाड़ी ने यो यो टेस्ट स्कोर में विराट कोहली को छोड़ा पीछे, IPL में खेल चुका है साथ

Arun Karthik: आरसीबी के लिए खेल चुके अरुण कार्तिक ने यो यो टेस्ट स्कोर में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: August 14, 2018 04:11 PM2018-08-14T16:11:48+5:302018-08-14T16:11:48+5:30

Arun Karthik defeat Virat Kohli in yo-yo test score | RCB के पूर्व खिलाड़ी ने यो यो टेस्ट स्कोर में विराट कोहली को छोड़ा पीछे, IPL में खेल चुका है साथ

अरुण कार्तिक ने यो यो टेस्ट स्कोर में कोहली को पछाड़ा

googleNewsNext

नई दिल्ली, 14 अगस्त: हाल ही में मयंक डागर द्वारा यो यो टेस्ट स्कोर में विराट कोहली से आगे निकलने के बाद अब एक और अनकैप्ड खिलाड़ी ने इस मामले में टीम इंडिया के कप्तान को पीछे छोड़ दिया है। इस खिलाड़ी का नाम है अरुण कार्तिक, जो अब असम के लिए खेलते हैं और हाल ही में तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) 2018 में सिएचेम मदुरई पैंथर्स के लिए खेलते नजर आए थे। 

अरुण कार्तिक ने पिछले रविवार को खेले गए TNPL 2018 के फाइनल में डिंडिगुल ड्रैगंस के खिलाफ 118 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 2 रन के स्कोर अपने 3 विकेट गंवा चुकी मदुरई पैंथर्स की टीम के लिए 75* रन की नाबाद पारी खेलते हुए शानदार खिताबी जीत दिलाई। 

इस जीत के बाद कार्तिक ने अपने यो यो टेस्ट स्कोर का खुलासा किया, जो आईपीएल में उनके साथ खेल चुके टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के स्कोर से भी ज्यादा है। स्पोर्ट्सलाइव की रिपोर्ट के मुताबिक कार्तिक ने कहा, 'मैंने एक महीने पहले 19.2 के स्कोर के साथ यो यो टेस्ट पास किया है। आपको इन टूर्नामेंट्स में शानदार शेप में रहने की जरूरत होती है।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली के यो यो टेस्ट का स्कोर 19 है और इस तरह अरुण कार्तिक यो यो टेस्ट स्कोर में कोहली को पीछे छोड़ने वाले दूसरे अनकैप्ट खिलाड़ी बन गए हैं। पिछले महीने पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी मयंक डागर ने भी अपना यो यो टेस्ट स्कोर साझा किया था, जो 19.3 था जो कोहली के स्कोर से ज्यादा है। 

तमिनाडु में जन्मे अरुण कार्तिक नाम सबसे पहला चैंपियंस लीग 2011 में तब सुर्खियों में आया था जब उन्होंने सेमीफाइनल में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेनियल क्रिस्चियन के खिलाफ आखिरी गेंद पर छ्क्का जड़ते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को यादगार जीत दिलाई थी। उस समय आरसीबी टीम में विराट कोहली भी शामिल थे।

यो यो टेस्ट वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीमों में चयन के लिए किया जाने वाला अनिवार्य फिटनेस टेस्ट बन गया है, जिसमें फेल होने पर कई स्टार खिलाड़ी भारतीय टीम से बाहर हो चुके हैं। जून में बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी और अंबाती रायुडू को फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर बाहर का रास्ता दिखाया था। पिछले साल भी युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी यो यो टेस्ट में फेल होने पर भारतीय टीम से बाहर हुए थे।

Open in app