मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वॉरंट, 15 दिनों के भीतर करना होगा सरेंडर

हसीन जहां ने शमी पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के अलावा उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद हसीन ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 2, 2019 07:10 PM2019-09-02T19:10:56+5:302019-09-02T19:10:56+5:30

Arrest Warrant issued against Indian Cricketer Md Shami | मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वॉरंट, 15 दिनों के भीतर करना होगा सरेंडर

मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वॉरंट, 15 दिनों के भीतर करना होगा सरेंडर

googleNewsNext
Highlightsसाल 2018 में हसनी जहां ने लगाए थे शमी पर गंभीर आरोप।हर महीने गुजारे-भत्ते के लिए शमी से मांगे थे 10 लाख रुपये।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ पश्चिम बंगाल का अदालत ने सोमवार (2 सितंबर) को गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है। कोलकाता कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया है कि अगर 15 दिनों के अंदर मोहम्मद शमी कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए।

हसीन जहां ने शमी पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के अलावा उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद हसीन ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। हसीन जहां ने शमी पर मैच फीक्सिंग का भी आरोप लगाया था, जिस कारण बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी का नाम सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हटा दिया था। हालांकि जांच के बाद बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने मोहम्मद शमी को क्लीनचिट दे दी थी।

दरअसल, पूरा विवाद मार्च-2018 में तब शुरू हुआ जब हसीन जहां ने शमी के कुछ कथित निजी चैट सोशल मीडिया पर डाल दिए थे। इसके बाद तमाम विवादों के बीच हसीन ने हर महीने गुजारे-भत्ते के लिए शमी से 10 लाख रुपये मांगे थे।

मोहम्मद शमी और हसीन ने 2014 में प्रेम विवाह किया था। कहा जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात 2012 में आईपीएल के दौरान हुई थी। तब हसीन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चीयर लीडर का काम कर रही थीं। 

उसी दौरान उनकी शमी से मुलाकात हुई और दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। इसके बाद दोनों एक-दूसरे से मिलने लगे और करीब दो साल के डेट के बाद 2014 में शादी कर ली। शादी के बाद हसीन ने अपना काम छोड़ दिया। दोनों की ढाई साल की बेटी भी है।

हालांकि बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि जब तक वह चार्जशीट नहीं देखते तब तक शमी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि अभी इस मामले पर किसी भी तरह का ऐक्शन लेना जल्दबाजी होगी। एक बार चार्जशीट देखने के बाद ही हम कोई फैसला ले पाएंगे।

Open in app