अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई की सीनियर टीम में पदार्पण किया, नहीं दिला सके जीत

By भाषा | Published: January 15, 2021 04:37 PM2021-01-15T16:37:29+5:302021-01-15T16:37:29+5:30

Arjun Tendulkar made debut in Mumbai's senior team, could not win | अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई की सीनियर टीम में पदार्पण किया, नहीं दिला सके जीत

अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई की सीनियर टीम में पदार्पण किया, नहीं दिला सके जीत

googleNewsNext

मुंबई, 15 जनवरी बायें हाथ के उभरते हुए तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर ने शुक्रवार को यहां हरियाणा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के एलीट ई लीग ग्रुप मैच में मुंबई की सीनियर टीम के लिये पदार्पण किया लेकिन हरियाणा के खिलाफ इस मैच में वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का 21 साल का बेटा अर्जुन अब इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के लिये क्वालीफाई कर लेगा क्योंकि उसने मुंबई की टीम के लिये अपना पदार्पण कर लिया है।

यहां के बीकेसी मैदान पर खेले गये मैच में मुंबई की टीम टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 143 रन पर आउट हो गयी। हरियाणा ने दो विकेट गंवाकर 17.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन का यह पदार्पण कुछ खास नहीं रहा जिन्होंने तीन ओवर की गेंदबाजी में 34 रन खर्च कर एक विकेट लिया।

जूनियर तेंदुलकर ने हरियाणा के सलामी बल्लेबाज चैतन्य विश्नोई (चार) को विकेटकीपर आदित्य तारे के हाथों कैच कराकर मुंबई की सीनियर टीम के लिए अपना पहला विकेट लिया।

अर्जुन को हालांकि बल्लेबाजी के दौरान एक भी गेंद का सामना करने का मौका नहीं मिला क्योंकि पूरी टीम 19.3 ओवर में आउट हो गयी।

हिमांशु राणा ने 53 गेंद में नाबाद 75 रन की पारी खेलकर हरियाणा की जीत सुनिश्चित कर दी।

तेंदुलकर जूनियर को एक अन्य तेज गेंदबाज कृतिक हनागावाड़ी के साथ मुंबई की टीम में शामिल किया गया है जिसका चयन सलिल अंकोला की अगुवाई वाली चयन समिति ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कुल 22 खिलाड़ियों को चुने जाने की अनुमति के बाद किया।

अर्जुन मुंबई के लिये विभिन्न उम्र के ग्रुप टूर्नामेंट में खेलते रहे हैं और वह उस टीम का भी हिस्सा थे जो आमंत्रण टूर्नामेंट खेलती है।

अर्जुन को भारत की राष्ट्रीय टीम के नेट में भी गेंदबाजी करते हुए देखा गया और उन्होंने 2018 में श्रीलंका का दौरा करने वाली अंडर-19 टीम में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in app