अब निशानेबाजों के घर में पहुंचाए जाएंगे अभ्यास के लिए उपकरण, खेलमंत्री किरेन रीजीजू का ऐलान

राइफल संघ ने पहले ओलंपिक कोर ग्रुप के लिये एक अगस्त से अभ्यास शिविर की योजना बनाई थी...

By भाषा | Published: September 9, 2020 09:44 PM2020-09-09T21:44:09+5:302020-09-09T21:44:51+5:30

Ammunition will be delivered at your doorstep: Kiren Rijiju tells shooters | अब निशानेबाजों के घर में पहुंचाए जाएंगे अभ्यास के लिए उपकरण, खेलमंत्री किरेन रीजीजू का ऐलान

अब निशानेबाजों के घर में पहुंचाए जाएंगे अभ्यास के लिए उपकरण, खेलमंत्री किरेन रीजीजू का ऐलान

googleNewsNext

खेलमंत्री किरेन रीजीजू ने बुधवार को कहा कि भारतीय निशानेबाज अपनी घरेलू रेंज से बाहर गए बिना अभ्यास कर सकेंगे और उन्हें उपकरण घर बैठे उपलब्ध कराये जायेंगे।

ओलंपिक कोर ग्रुप में शामिल राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के निशानेबाजों ने जुलाई अगस्त में अभ्यास शुरू कर दिया जब भारतीय खेल प्राधिकरण ने कर्णी सिंह रेंज खोलने का फैसला किया। अन्यत्र स्थानों पर रहने वाले निशानेबाज घर में ही अभ्यास कर रहे हैं। 

बुधवार को रेंज का दौरा करने के बाद रीजीजू ने ट्वीट किया, ‘‘डाक्टर कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज पर सुविधाओं का जायजा लिया। अभ्यास शुरू हो चुका है और स्वास्थ्य सुरक्षा के सभी उपाय किये जा रहे हैं। शीर्ष निशानेबाजों को उनके घर पर सर्वश्रेष्ठ स्तर के उपकरण मुहैया कराये जायेंगे।’

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने पहले ओलंपिक कोर ग्रुप के लिये एक अगस्त से अभ्यास शिविर की योजना बनाई थी लेकिन देश भर में कोरोना वायरस महामारी के बढते मामलों को देखते हुए उसे स्थगित करना पड़ा।

Open in app