ambati rayudu suspended for two match by bcci | रायुडू को महंगा पड़ा अंपायरों से उलझना, बीसीसीआई ने सस्पेंड किया
अंबाती रायुडू

हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडू को बीसीसीआई की आचार सहिंता का उल्लंघन करने के लिए दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। बीसीसीआई ने उनसे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक मैच के दौरान अंपायरों से बहस पर जवाब मांगा था। यह मैच 11 जनवरी को हैदराबाज और कर्नाटक के बीच खेला गया था।

इस निलंबन के कारण रायुडू विजय हजारे ट्रॉफी के पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। हैदराबाद को यह मैच सर्विस और झारखंड के खिलाफ खेलना है। 50 ओवर के फॉर्मेट वाले विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज 5 फरवरी से हो रहा है।

रायुडू पर क्या हैं आरोप

रायुडू के खिलाफ फील्ड अंपायर अभिजीत देशमुख, उल्हास विट्ठलराव गांधे, तीसरे अंपायर अनिल डांडेकर ने शिकायत की थी और रायुडू ने इस मान लिया है। बीसीसीआई की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार बोर्ड पूरी घटना में हैदराबाद टीम के मैनेजर के रोल की भी जांच कर रहा है।

ऐसे शुरू हुआ विवाद

यह पूरा मसला 11 जनवरी को कर्नाटर और हैदराबाद के बीच खेले गए सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के एक मैच से जुड़ा है। विनय कुमार की कप्तानी में खेल रही कर्नाटक ने अंबाती रायुडू की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद को 2 रन से हराया था।  इसी मैच के दौरान दो रन को लेकर विवाद हुआ। दरअसल, कर्नाटक की पारी खत्म होने के बाद उसकी पारी में दो रन जोड़े गए। हैदराबाद के लिए यही दो रन भारी पड़े और उसे दो रन से हार का सामना करना पड़ा।

कर्नाटक की पारी के दूसरे ओवर में फील्डर मेहंदी हसन का पांव गेंद को रोकने की कोशिश में सीमा रेखा पर रस्सी से टकरा गया। मैदान के अंपायरों ने तब तीसरे अंपायर की मदद नहीं ली।

हालांकि, रिप्ले दिखा रहे थे कि हसन का पांव सीमा रेखा को छू गया था। कर्नाटक की पारी खत्म होने के बाद कप्तान विनय कुमार ने अंपायरों का ध्यान इस ओर दिलाया। तब कर्नाटक के स्कोर 203 रन में दो रन और जोड़कर 205 कर दिए। इसी को लेकर विवाद हुआ। हैदराबाद की टीम आखिरी गेंद तक 203 रन ही बना सकी और सुपर ओवर की मांग करने लगी, लेकिन इसे नहीं माना गया। 


Web Title: ambati rayudu suspended for two match by bcci
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे