अंबाती रायुडू ने आईपीएल से संन्यास का ऐलान किया, फाइनल में आखिरी बार उतरेंगे मैदान पर

संन्यास का घोषणा करते हुए अंबाती रायुडू ने ट्विटर पर लिखा कि मैंने यह फैसला किया है कि आज रात होने वाला फाइनल मैच आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा। उम्मीद है कि आज रात छठी ट्रॉफी मिलेगी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 28, 2023 06:32 PM2023-05-28T18:32:35+5:302023-05-28T18:34:20+5:30

Ambati Rayudu announces his retirement from IPL will take the field for the last time in the final | अंबाती रायुडू ने आईपीएल से संन्यास का ऐलान किया, फाइनल में आखिरी बार उतरेंगे मैदान पर

अंबाती रायुडू ने आईपीएल से संन्यास का ऐलान किया

googleNewsNext
Highlightsअंबाती रायुडू ने आईपीएल से संन्यास का एलान कर दिया हैआईपीएल के फाइनल में आखिरी बार उतरेंगे अंबाती रायुडू कहा- उम्मीद है कि आज रात छठी ट्रॉफी मिलेगी

Ambati Rayudu Announces Retirement: चेन्नई सुपर किंग्स के स्टॉर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। आईपीएल के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से रविवार (28 मई) को होगा। यही मुकाबला रायुडू के आईपीएल करियर का आखिरी मुकाबला होगा।

संन्यास का घोषणा करते हुए अंबाती रायुडू ने ट्विटर पर लिखा, "दो बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स, 204 मैच, 14 सीजन, 11 प्लेऑफ, आठ फाइनल, पांच ट्रॉफी। उम्मीद है कि आज रात छठी ट्रॉफी मिलेगी। यह एक शानदार सफर रहा है। मैंने यह फैसला किया है कि आज रात होने वाला फाइनल मैच आईपीएल में मेरा आखिरी मैच होगा। मैंने इस टूर्नामेंट में खेलने का आनंद हमेशा उठाया। आप सभी का शुक्रिया।"

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने भले ही चार आईपीएल खिताब जीते हों लेकिन अंबाती रायुडू ने 5 बार विजेता ट्राफी उठाई है।  वह 2013, 2015 और 2017 में खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम के सदस्य थे। इसके अलावा जब चेन्नई सुपरकिंग्स 2018 और 2021 में विजेता बनी थी तो वह धोनी की टीम में थे।

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अहमदाबाद में एक लाख से अधिक दर्शकों के सामने रोचक मुकाबले की उम्मीद है। धोनी अगर इस बार चेन्नई को चैंपियन बना देते हैं तो वह पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने वाले कप्तान बनेंगे।

फाइनल मैच में सीएसके के कप्तान धोनी  एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाएंगे। धोनी जैसे ही आईपीएल 2023 के फाइनल मैच में मैदान में उतरेंगे। वैसे ही वह आईपीएल इतिहास में 250 मैच खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे। धोनी ने अब तक आईपीएल में 249 मैच खेलते हुए 5082 रन बनाए हैं। धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव में है। ये भी मीना जा रहा है कि बतौर खिलाड़ी ये उनका आखिरी आईपीएल होगा। ऐसे में टीम भी धोनी को शानदार विदाई देने के लिए जी-जान लगाने से पीछे नहीं हटेगी। अब जब अंबाती रायुडू ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया है तब टीम उनको भी शानदार विदाई देना चाहेगी।

Open in app