इस ऑस्ट्रेलियाई महिला विकेटकीपर का हैरान करने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, पकड़ा ड्रोन से गिराया गया कैच, देखें वीडियो

Alyssa Healy: ऑस्ट्रेलियाई महिला विकेटकीपर एलिसा हिली ने एमसीजी में ड्रोन द्वारा 80 मीटर की ऊंचाई से गिराया गया कैच लपकते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 21, 2019 04:05 PM2019-02-21T16:05:53+5:302019-02-21T16:05:53+5:30

Alyssa Healy enters Guinness World Records, takes highest catch of a cricket ball dropped by drone | इस ऑस्ट्रेलियाई महिला विकेटकीपर का हैरान करने वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, पकड़ा ड्रोन से गिराया गया कैच, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलियाई महिला विकेटकीपर एलिसा हिली ने लपका 80 मीटर ऊंचा कैच

googleNewsNext

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अभी एक साल का वक्त बाकी है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की महिला विकेटकीपर एलिसा हिली ने पहले ही एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। हिली को हाल ही में महिला क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना गया था। 

एलिसा हिली ने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज करा लिया है। हिली ने 'सबसे ज्यादा ऊंचाई से क्रिकेट बॉल' लपकने का रिकॉर्ड बनाया है। हिली ने ड्रोन द्वारा 80 मीटर की ऊंचाई से गिराई गई गेंद को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में कैच करते हुए ये रिकॉर्ड बनाया। 
एलिसा ने दो प्रयासों में असफल होने के बाद अपने तीसरे प्रयास में ये कैच लपका। इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के क्रिस्टन बॉमगार्टनर का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 62 मीटर की ऊंचाई से कैच लपका था। बॉमगार्टनर से भी पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के नाम था। 

एलिसा ने इस शानदार कैच को लपकने के बाद कहा, 'पहले प्रयास में जब मेरा हाथ गेंद तक नहीं पहुंचा और इसके बाद जब गेंद मेरे ग्लव्स से होकर निकल गई तो थोड़ी चिंता हुई थी।' उन्होंने कहा कि उन्हें ये कैच लपककर काफी खुशी हुई थी। 

कौन हैं ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलिसा हिली

एलिसा हिली ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की क्रिकेटर हैं। वह दायीं हाथ की बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं। एलिसा ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू फरवरी 2010 में किया था। उनके पिता ग्रेग हिली क्वींसलैंड टीम का हिस्सा थे जबकि उनके चाचा इयान हिली ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट विकेटकीपर थे। 24 मार्च 1990 को जन्मी एलिसा ने अपना टेस्ट डेब्यू 22 जनवरी 2011 को इंग्लैंड के खिलाफ और वनडे डेब्यू फरवरी 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था। 

Open in app