Highlightsविराट कोहली ने हार्दिक पांड्या से शेयर किया सीक्रेट।पंड्या ने बताया कोहली के नंबर-1 बनन का राज।

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने विराट कोहली से दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज बनने के पीछे का जब राज पूछा, तो उन्हें ऐसा जवाब मिला, जिसे उन्होंने खुद युवा खिलाड़ियों के बीच साझा किया है।

कोहली को भेजा था मैसेज: वडोदरा में हार्दिक पंड्या ने स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत के दौरान बताया, "मैं दो दिन पहले विराट से बात कर रहा था। मैंने उनसे श्रेष्ठता के पीछे की वजह पूछी। उन्होंने मुझे एक मैसेज भेजा। जब आपका एटिट्यूट अच्छा होता है तो सब कुछ अच्छा होता है। आपको टॉप पर पहुंचने और निरंतरता बनाए रखने के लिए अपने दिमाग में बस एक चीज रखने की जरूरत होती है।"

कोहली 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं।
कोहली 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं।

पंड्या ने कहा, "आप में नंबर एक बनने की भूख होनी चाहिए लेकिन यह सही तरीके से होना चाहिए। किसी को नीचे गिराते हुए नहीं बल्कि कड़ी मेहनत करते हुए और अपनी क्षमता के दम पर नंबर एक बनना लक्ष्य होना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "रोहित शर्मा, एमएस धोनी, ये लोग इतने कंसिस्टेंट हैं, जिसका रीजन है कि उनको सेकेंड नंबर पसंद ही नहीं है। लेकिन अगर वो सेकेंड आते भी हैं, तो उनको कोई दिक्कत नहीं है। उनको नंबर-1 आना है। वो वापस शुरू करेंगे और फिर नंबर वन बनेंगे।"

कोहली सर्वाधिक शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं।
कोहली सर्वाधिक शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं।

ऐसे ही नहीं कोहली नंबर-1: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है। विराट कोहली 86 टेस्ट की 145 पारियों में 10 बार नाबाद रहते 7240 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 27 शतक, 22 अर्धशतक और 7 दोहरे शतक जड़े हैं।

बात अगर 248 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 39 बार नाबाद रहते हुए विराट 11867 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में कोहली 43 सेंचुरी और 58 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कोहली 82 मुकाबलों में 24 अर्धशतक की मदद से 2794 रन बना चुके हैं।

Web Title: Always strive to be the best but in the right way: Kohli to Pandya
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे