BCCI से दीपक चाहर को बधाई देने में हो गई बड़ी चूक, महिला कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर कर दिया ट्रोल

बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टी20 क्रिकेट में हैट-ट्रिक लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बताकर चूक कर दी, जिससे बोर्ड की खासी किरकिरी हुई।

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: November 12, 2019 09:01 AM2019-11-12T09:01:58+5:302019-11-12T09:01:58+5:30

All India Mahila Congress troll BCCI, after board forgot Ekta Bisht first hat- trick | BCCI से दीपक चाहर को बधाई देने में हो गई बड़ी चूक, महिला कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर कर दिया ट्रोल

BCCI से दीपक चाहर को बधाई देने में हो गई बड़ी चूक, महिला कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर कर दिया ट्रोल

googleNewsNext
Highlightsदीपक चाहर ने हैट-ट्रिक लेकर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 में जीत दिलाई।दीपक के हैट-ट्रिक के बाद बीसीसीआई ने बधाई देने में गलती कर दी, जिसे महिला कांग्रेस ने पकड़ लिया।

दीपक चाहर ने रिकॉर्ड छह विकेट लेकर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में जीत दिलाई, लेकिन उन्हें इस प्रारूप में हैट-ट्रिक लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज बता कर बीसीसीआई ने चूक कर दी, जिससे ट्विटर पर उसकी खासी किरकिरी हुई।

भारत की जीत के साथ ही बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा कि चाहर टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में हैट-ट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में भारत के लिए पहली हैट-ट्रिक लेने का श्रेय महिला टीम की गेंदबाज एकता बिष्ट को जाता है, जिन्होंने सात साल पहले श्रीलंका के खिलाफ इस कारनामें को अंजाम दिया था।

बीसीसीआई ने चाहर के फोटो के साथ उन्हें टैग करते हुए ट्वीट किया, 'दीपक चाहर आज (रविवार) टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में हैट-ट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।'

बीसीसीआई की तरह इसके सचिव जय शाह ने भी ट्विटर पर चाहर को टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में पहला हैट-ट्रिक लेने वाला गेंदबाज बताते हुए लिखा, 'दीपक चाहर ने क्या शानदार गेंदबाजी की। सिर्फ सात रन देकर छह विकेट। वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में हैट-ट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने। इस उपलब्धि पर बधाई।'

बीसीसीआई के ट्वीट के बाद ट्विटर पर कई लोगों के साथ अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने उन्हें याद दिलाया की चाहर से पहले एकता बिष्ट टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में हैट-ट्रिक ले चुकी है।

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस ने बीसीसीआई के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, 'बीसीसीआई यह दुखद है कि आपके आंकड़ों में एकता बिष्ट को भुला दिया गया, जिन्होंने भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में पहली हैट-ट्रिक ली थी। हां, दीपक चाहर पहले पुरुष क्रिकेटर हैं, लेकिन एकता पहली भारतीय है, जिन्होंने 2012 में यह कारनामा किया था।'

बिष्ट ने तीन अक्तूबर 2012 को आईसीसी टी20 विश्व कप क्वालिफायर में श्रीलंका के खिलाफ हैट-ट्रिक ली थी। उन्होंने इस मैच में चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे, जिसे भारत ने नौ विकेट से जीता था।

दीपक चाहर ने की टी20 की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी

चाहर ने रविवार को बांग्लादेश की पारी के 18वें ओवर की अंतिम गेंद और फिर 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर शफीउल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और अमीनुल इस्लाम बिप्लव को आउट करके हैट-ट्रिक पूरी की इस विकेट से साथ ही भारत ने मैच और श्रृंखला अपने नाम कर ली। चाहर ने 3.2 ओवर में सात रन देकर छह विकेट लिये जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा है।

Open in app