घरेलू हिंसा के मामले में मोहम्मद शमी को कोर्ट से मिली राहत, जारी हुआ था गिरफ्तारी वारंट

मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद साल 2018 में भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद शुरू हुआ था।

By सुमित राय | Published: September 10, 2019 11:51 AM2019-09-10T11:51:50+5:302019-09-10T12:09:44+5:30

Alipore Court ordered an interim stay on the arrest warrant against cricketer Mohammed Shami | घरेलू हिंसा के मामले में मोहम्मद शमी को कोर्ट से मिली राहत, जारी हुआ था गिरफ्तारी वारंट

घरेलू हिंसा के मामले में मोहम्मद शमी को कोर्ट से मिली राहत, जारी हुआ था गिरफ्तारी वारंट

googleNewsNext
Highlightsभारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को घरेलू हिंसा के मामले में राहत मिली है।सेशन कोर्ट ने केस से जुड़े सभी रिकॉर्ड मांगे हैं और मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को घरेलू हिंसा के मामले में राहत मिली है और अलीपुर जिला सत्र न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। निचली अदालत के आदेश के खिलाफ अपील पर सुनवाई के लिए सेशन कोर्ट ने केस से जुड़े सभी रिकॉर्ड मांगे हैं और मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी।

बता दें कि शमी जब वेस्टइंडीज दौर पर थे और टेस्ट मैच खेल रहे थे, तब पश्चिम बंगाल के अलीपुर की एक अदालत ने उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा दायर किए गए घरेलू हिंसा के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। मोहम्मद शमी और उनके भाई हासिद अहमद को अदालत ने 15 दिन के भीतर सरेंडर करने को कहा था।

इस बीच बीसीसीआई ने भी मोहम्मद शमी का सपोर्ट किया था और कहा था, 'शमी के खिलाफ बोर्ड तब तक कोई कार्रवाई नहीं करेगा जब तक वो चार्जशीट नहीं देख लेते हैं।' वहीं बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया था, 'शमी वेस्टइंडीज दौरा खत्म होने के बाद अमेरिका चले गए थे और 12 सितंबर को भारत लौटेंगे।'

बता दें कि मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद साल 2018 में भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के बाद शुरू हुआ था। हसीन जहां ने शमी पर दूसरी महिलाओं से संबंध सहित घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। साथ ही हसीन जहां ने शमी पर मैच फिक्सिंग में शामिल होने सबंधी गंभीर आरोप लगाये थे।

Open in app