PAK vs ZIM: पाकिस्तान को झटका, उप कप्तान हुआ चोटिल, बाबर को संभालनी होगी बड़ी जिम्मदारी

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच शुक्रवार को रावलपिंडी में खेला जाएगा।

By भाषा | Published: October 29, 2020 09:16 PM2020-10-29T21:16:54+5:302020-10-29T21:16:54+5:30

akistan leaves out promising duo for first ODI against Zimbabwe | PAK vs ZIM: पाकिस्तान को झटका, उप कप्तान हुआ चोटिल, बाबर को संभालनी होगी बड़ी जिम्मदारी

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsलीग की शीर्ष सात टीमें भारत में होने वाले 2023 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी। शादाब के कवर के तौर पर उस्मान कादिर को पहले एकदिवसीय मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

 पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शुक्रवार से शुरू हो रहे विश्व कप सुपर लीग के अपने अभियान की शुरुआत जिंबाब्वे के खिलाफ क्लीनस्वीप के साथ करना चाहते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए यह लीग शुरू की है। लीग की शीर्ष सात टीमें भारत में होने वाले 2023 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी। 

लीग में 13 देशों की टीमें तीन मैचों की चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं खेलेंगी जो अपने घर पर और विरोधी टीम के मैदान पर होंगी। बाबर ने पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को वीडियो में कहा कि हम अपने मजबूत पक्षों के अनुसार खेलकर उनका (जिम्बाब्वे) वाइटवाश करने की कोशिश करेंगे। पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछले 19 मैचों में सिर्फ एक हार का सामना करना पड़ा है। 

पाकिस्तान को हालांकि झटका लगा जब उप कप्तान शादाब खान पिछले हफ्ते लाहौर में अंतर टीम मैच दौरान पेर में चोट के कारण शुक्रवार को होने वाले मुकाबले से बाहर हो गए । शादाब के कवर के तौर पर उस्मान कादिर को पहले एकदिवसीय मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। 

Open in app