इंग्लैंड दौरे के लिए कंफर्म है अजिंक्य रहाणे का नाम, विराट कोहली ने दिया संकेत

कोहली के ट्वीट के बाद यह लगभग कंफर्म हो गया है कि रहाणे को अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 7, 2018 03:10 PM2018-06-07T15:10:55+5:302018-06-07T15:10:55+5:30

Ajinkya Rahane's Selection in confirmed for England Test Series, Virat Kohli Hints in his Tweet | इंग्लैंड दौरे के लिए कंफर्म है अजिंक्य रहाणे का नाम, विराट कोहली ने दिया संकेत

Ajinkya Rahane's Selection in confirmed for England Test Series, Virat Kohli Hints in his Tweet

googleNewsNext

टीम इंडिया के टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 30 साल के हो गए हैं और उन्होंने 6 जून को अपना जन्मदिन मनाया। रहाणे का ये जन्मदिन कई मायनों में बहुत खास रहा। इस दौरान कई दिग्गजों ने जन्मदिन की बधाई दी। उनको बधाई देने वालों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा जैसे बड़े नाम शामिल थे। रहाणे के लिए सबसे खास है वीरेंद्र सहवाग और कोहली की बधाई।

कोहली के ट्वीट के बाद यह लगभग कंफर्म हो गया है कि रहाणे को अगले महीने इंग्लैंड दौरे के लिए जाने वाली भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा। दरअसल कोहली ने ट्वीट करते हुए रहाणे को ओवरसीज सीरीज में जीत का बड़ा फैक्टर बताया। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने भी रहाणे को विदेशी जमीन पर शानदार क्रिकेटर करार दिया। 

कोहली ने भी रहाणे को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, 'ओवरसीज सीजन शुरू होने को है और मैं सबसे उम्दा क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे को उनके जन्मदिन पर बधाई देता हूं। ऐसे ही अहम पारियां खेलते रहो।'




वहीं सहवाग ने अजिंक्य को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'रहाणे के बहाने भारत विदेशों में कई सीरीज जीतेगा। हैपी बर्थडे। आप इसी तरह जगमगाते रहो।'


बता दें कि अजिंक्य रहाणे 14 जून से अफगानिस्तान के खिलाफ इकलौते टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का ये पहला टेस्ट मैच होगा और विराट आईपीएल के दौरान गर्दन में आई चोट के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। इसके बाद भारतीय टीम को अगले महीने 3 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ उसी की मेजबानी में क्रिकेट सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया इस दौरे पर तीन टी-20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलेगी।

अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल में दो साल के बाद इस साल वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की थी और टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया था। राजस्थान रॉयल्स की टीम एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से 25 रनों से हारकर आईपीएल से बाहर हो गई थी। इस साल रहाणे ने आईपीएल में खेले 15 मैचों में 28.46 की औसत से 370 रन बनाए थे।

Open in app