Ajinkya Rahane scores century for Hampshire on County debut | अजिंक्य रहाणे का इंग्लैंड में कमाल, भारत नहीं इस टीम के लिए खेलते हुए जड़ा अपना '30वां शतक'
अजिंक्य रहाणे ने जड़ा अपना 30वां प्रथम श्रेणी शतक

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहणे ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में यादगार डेब्यू किया है। रहाणे ने बुधवार को खेले गए डिविजन वन के मैच में हैंपशर के लिए खेलते हुए नॉटिंघमशर के खिलाफ शतक जड़ते हुए शानदार आगाज किया। 

इसके साथ ही अंजिंक्य रहाणे काउंटी क्रिकेट में डेब्यू में शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले पीयूष चावला ने ससेक्स के लिए खेलते हुए वोरसेस्टरशर के खिलाफ और मुरली विजय ने एसेक्स के लिए खेलते हुए नॉटिंघमशर के लिए शतक बनाया था।

रहाणे ने 14 चौकों की मदद से जड़ा शानदार शतक

पहली पारी में 10 रन ही बना पाने वाले रहाणे ने दूसरी पारी में 260 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 119 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए सैम नॉर्थईस्ट के साथ 257 रन की शानदार साझेदारी की।

रहाणे पारी के पांचवें ओवर में तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे और उन्हें चाय के समय 70वें ओवर में स्पिनर मैथ्यू कार्टर ने आउट किया। 

अपनी पारी के दौरान रहाणे ने स्टुअर्ट ब्रॉड के पहले स्पैल की कड़ी परीक्षा को धैर्य के साथ पार किया और बाउंड्री जड़ने के लिए कमजोर गेंदों का इंतजार किया। 

रहाणे ने कार्टर की गेंद पर शानदार कवर ड्राइव से दो रन लेते हुए अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपने 30वें प्रथम श्रेणी शतक का बेहद शांत अंदाज में जश्न मनाया।

अजिंक्य रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन डिविजन वन चैंपियनशिप में क्रमश: यॉर्कशर और नॉटिंघमशर के लिए खेलते नजर आएंगे। 

बीसीसीआई अगस्त में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे से पहले टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज को तैयारी के लिए पर्याप्त समय देना चाहता है। भारत विंडीज दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा।  


Web Title: Ajinkya Rahane scores century for Hampshire on County debut
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे