रहाणे ने अफगानी खिलाड़ियों को बुलाकर विजेता ट्रॉफी के साथ खिंचवाई फोटो, हुई जमकर तारीफ

Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को बुलाकर विजेता ट्रॉफी के साथ खिंचवाई फोटो

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 16, 2018 04:26 PM2018-06-16T16:26:29+5:302018-06-16T16:26:29+5:30

Ajinkya Rahane invited Afghanistan team to pose with the winners trophy | रहाणे ने अफगानी खिलाड़ियों को बुलाकर विजेता ट्रॉफी के साथ खिंचवाई फोटो, हुई जमकर तारीफ

भारत और अफगानिस्तान की टीमें विजेता ट्रॉफी के साथ

googleNewsNext

नई दिल्ली, 16 जून: अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करते हुए अपने क्रिकेट इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ लिया। हालांकि अफगान टीम को अपने पहले टेस्ट मैच में महज दो ही दिनों में भारत के हाथों एक पारी और 262 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। भारत को पहली पारी में 474 रन पर ऑल आउट करने के बाद अफगानिस्तान की टीम अपनी दोनों पारियों में 109 और 103 रन ही बना सकी। 

लेकिन भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अफगानिस्तान टीम के खेल की तारीफ की और उनकी टीम को विजेता ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए आमंत्रित किया। रहाणे की इस खेल भावना की जमकर तारीफ हुई।


रहाणे ने मैच के बाद कहा, 'ये सच में खास अहसास है। अपने देश का नेतृत्व करना हमेशा खास होता और हम निर्मम होना चाहते थे। शिखर और विजय ने शतक बनाए, राहुल और पंड्या भी शानदार रहे। हम सभी के लिए अपने बेसिक पर बने रहने जरूरी था। लेकिन अफगानिस्तान को श्रेय देना होगा, वे शानदार थे।' (पढ़ें: उमेश यादव ने किया कमाल, ये उपलब्धि हासिल करने वाले बने आठवें भारतीय तेज गेंदबाज)

रहाणे ने कहा, 'यहां से वे सिर्फ ऊपर और आगे की ओर जाएंगे। उनके तेज गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, खासकर पहले दिन तीसरे सत्र में। मुझे पूरा भरोसा है कि वे सभी विपक्षियों के खिलाफ काफी आगे जाएंगे।' (पढ़ें: भारत ने अफगानिस्तान को एक पारी और 262 रन से पीटा, दर्ज की अपनी सबसे बड़ी टेस्ट जीत)

भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए  शिखर धवन (107) और मुरली विजय (105) के शानदार शतकों की बदौलत 474 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम दोनों पारियों में 109 और 103 रन बनाकर सिमट गई। अफगानिस्तान इस मैच को खेलकर टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला 12वां देश बन गया। (पढ़ें: IND vs AFG: 109 रन पर सिमटा अफगानिस्तान, दर्ज हुआ टेस्ट क्रिकेट के 141 सालों का सबसे खराब रिकॉर्ड)

Open in app